whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेरिका के बाद लंदन में तबाही मचा रहा Zombie Drug, यौन अपराधी धड़ल्ले से कर रहे इस्तेमाल

E-Cigarette Zombie Drug News: अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन में भी जॉम्बी ड्रग से जुड़े मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। इस ड्रग के जरिए अपराधी बलात्कार जैली घटनाओं को भी अंजाम दे रहे हैं। पुलिस ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी की है। एक महीने में इस तरह के अबतक 114 मामले सामने आ चुके हैं।
11:14 AM May 11, 2024 IST | Amit Kumar
अमेरिका के बाद लंदन में तबाही मचा रहा zombie drug  यौन अपराधी धड़ल्ले से कर रहे इस्तेमाल
e cigarette zombie drug combination

E-Cigarette with zombie drug combination: अमेरिका से लेकर लंडन तक जॉम्बी ड्रग (Zombie Drug) तबाही मचा रहा है। इस ड्रग्स की चपेट में आने से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। ब्रिटेन में यौन अपराधी धड़ल्ले से इसका इस्तेमाल नशे के लिए कर रहे हैं। खास बात ये है कि ये अपराधी लोगों से खचाखच भरे बार और पब में जाकर उनको निशाना बना रहे हैं।

युवाओं के बीच वेपिंग यानी ई-सिगरेट का चलन बेहद गंभीर समस्या बनकर उभरा है। पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वेपिंग को अपराध करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। यौन अपराधी ई-सिगरेट में कुछ ऐसी दवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पीड़ितों को पूरी तरह से लाचार कर देता है। इसे लेने के 20 मिनट बाद इसका असर शुरू हो जाता है।

ई-सिगरेट में 'जॉम्बी ड्रग' का इस्तेमाल

शनिवार को सेंट्रल लंदन के सोहो में पुलिस ने 38 साल के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, जिस पर वेपिंग के जरिए बलात्कार का आरोप है। पुलिस का कहना है कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं जहां पर ई-सिगरेट में कुछ नशीली दवाएं मिलाई जाती हैं, जिसे 'जॉम्बी ड्रग' कहा जाता है। डायलेजिन ड्रग को ही जॉम्बी ड्रग के रूप में जाना जाता है. इसे जानवरों की दवा के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

 यह भी पढ़ें- US: गलत घर में घुस गया पुलिसकर्मी, गर्लफ्रेंड से बात कर रहे अश्वेत एयरफोर्स ऑफिसर की कर दी हत्या

अनजान लोगों को बना रहे निशाना

पुलिस ने लोगों से वेप का उपयोग न करने की सलाह देते हुए कहा है कि ये अपराधी ई-सिगरेट में जॉम्बी ड्रग का का इस्तेमाल कर रात को बाहर घूम रहे अनजान लगों के साथ शेयर कर उनके साथ बलात्कार जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लंदन पुलिस के मुताबिक एक महीने में इस तरह की लगभग 114 घटनाएं सामने आई हैं।

इसे भी पढ़िए- दक्षिण अफ्रीका को मिला दूसरे विश्वयुद्ध में डूबे जहाज से मिला 360 करोड़ का खजाना, UK की सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

क्या होती है ई-सिगरेट?

वेपिंग डिवाइस विदेशों में बेहद लोकप्रिय है। ई-सिगरेट बैटरी से चलती है. इसमें तंबाकू या कई तरह के अन्य तरल पदार्थों का इस्तेमाल किया जाता है. मार्केट में ये कई तरह के शेप और साइज में मिलती है। कुछ ई-सिगरेट पेन ड्राइव या यूएसबी डिवाइस की तरह भी उपलब्ध हैं। इसके इस्तेमाल से फेफड़ों से जुड़ी कई तरह की खतरनाक बीमारी हो सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो