whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

EasyJet कंपनी का अजीबोगरीब फरमान, 50 से ज्यादा उम्र वालों को देंगे विमान में क्रू की जॉब

EasyJet to hire over 50s as Cabin Crew: ईजीजेट एयरलाइन ने एक बड़े बदलाव की पहले करते हुए अनोखा फैसला लिया है। ईजीजेट अब 50 से ज्यादा उम्र वाले लोगों को केबिन क्रू की नौकरी देने की प्लानिंग बना रही है।
10:39 AM Aug 08, 2024 IST | Sakshi Pandey
easyjet कंपनी का अजीबोगरीब फरमान  50 से ज्यादा उम्र वालों को देंगे विमान में क्रू की जॉब
EasyJet

EasyJet to hire over 50s as Cabin Crew: आमतौर पर एयरलाइन में केबिन क्रू स्टाफ के लिए युवाओं को प्राथमिकता दी जाती है। खासकर 30 साल से कम के युवा आसानी से केबिन क्रू का हिस्सा बन सकते हैं। मगर ईजी जेट एयरलाइन ने एक अनोखा फैसला लिया है। ईजी जेट 50 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को बतौर केबिन क्रू मेंबर हायर करने के बारे में विचार कर रहा है।

2000 लोगों पर हुआ सर्वे

दरअसल केबिन क्रू मेंबर की उम्र पर एक सर्वे किया गया है। सर्वे के अनुसार 50 साल के बाद कई लोग करियर बदलने के बारे में सोचते हैं। वहीं दो तिहाई लोग रिटायर होने के बाद भी काम करने की चाहत रखते हैं। इसी कड़ी में 2000 लोगों पर एक सर्वे किया गया। सर्वे में 71 प्रतिशत लोगों का मानना था कि 50 की उम्र पार करने बाद नौकरी करना सही है। वहीं 16 प्रतिशत लोगों के अनुसार 30 साल से बड़ी उम्र के लोगों को केबिन क्रू मेंबर की जॉब नहीं देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- विनेश संन्यास का अपना फैसला बदले, 2028 ओलंपिक की तैयारी करेः महावीर फोगाट का बड़ा बयान

ईजीजेट का बड़ा फैसला

आंकड़ों की मानें तो 50 की उम्र वाले लोगों में बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में ईजी जेट ने ऐसे लोगों को नौकरी देने का फैसला किया है। केबिन सर्विस के अध्यक्ष मिशेल ब्राउन का कहना है कि हम नौकरी के पुराने चलन को खत्म करने और प्रतिभाशाली लोगों को नया अवसर देना चाहते हैं। केबिन क्रू की नौकरी कोई भी प्रतिभावान व्यक्ति कर सकता है, इसमें उनकी उम्र मायने नहीं रखती है। अगर आप लोगों के साथ काम करने के इच्छुक हैं और रोज कुछ नया करना चाहते हैं, तो आपको इस नौकरी के लिए जरूर अप्लाई करना चाहिए। हमें ऐसे लोगों को अपनी टीम में लेकर खुशी होगी।

यह भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: गिफ्ट में मिले फोन की खिलाड़ियों ने लगाई सेल, आखिर क्यों आई ऐसी नौबत?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो