whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कौन हैं डॉ. कुलविंदर कौर, जिन्हें 2 करोड़ के कानूनी भुगतान के लिए Elon Musk ने दिया समर्थन

Dr Kulwinder Kaur Gill: डॉ. कुलविंदर कौर गिल कनाडा में बाल चिकित्सक हैं। वह अपने कोविड-संबंधी ट्वीट्स की वजह से कानूनी लड़ाई में फंसी हैं। उन्हें कानूनी फीस के लिए 2 करोड़ का भुगतान करना है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसके लिए लोगों से फंड और समर्थन देने की अपील की थी।
10:46 PM Mar 27, 2024 IST | Amit Kasana
कौन हैं डॉ  कुलविंदर कौर  जिन्हें 2 करोड़ के कानूनी भुगतान के लिए elon musk ने दिया समर्थन
dr kulwinder kaur gill

Dr Kulwinder Kaur Gill: एलन मस्क ने कानूनी विवाद में घिरी भारतीय मूल की कनाडाई डॉ. कुलविंदर कौर गिल का समर्थन किया है। दरअसल, कुलविंदर कानूनी विवादों में फंसी हैं और उन्हें इसकी करीब 2 करोड़ रुपये कानूनी फीस का भुगतान करना है। जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के दौरान कनाडा में लॉकडाउन लगा था। इस दौरान सरकार ने लोगों को वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया था।

लॉकडाउन और टीकाकरण का विरोध

डॉ. कुलविंदर कौर गिल ने सरकार के लॉकडाउन और टीकाकरण का विरोध किया था। तभी से वह कानूनी कार्यवाही झेल रही हैं। बताया जा रहा है कि वे सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर इन मुद्दों पर काफी मुखर थीं। कुलविंदर ने सोशल मीडिया पर सरकार का लॉकडाउन के खिलाफ विरोध किया था। उस समय उनकी बड़ी संख्या में लोगों ने आलोचना भी की थी, वहीं, कुछ लोग उनके समर्थन भी उतरे थे।

सोशल मीडिया पर की थी अपील

कनाडा में डॉ. गिल पर कानूनी कार्यवाही चली और उन्हें पूर्व-परीक्षण प्रक्रियात्मक बयान देने का दोषी पाया गया। बीते फरवरी में इसके खिलाफ उनकी अपील भी खारिज कर दी गई है। बताया जा रहा है कि उन्हें 2 करोड़ रुपये कानूनी फीस का भुगतान करना है। डॉ. कुलविंदर ने कहा कि कनाडा और ओंटारियो कोविड उपायों का विरोध करने पर उन्हें परेशानी और सेंसरशिप का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर उन्होंने लोगों से फंड और मदद करने की अपील की। जिसके बाद पहले X फिर एलन मस्क ने उन्हें इस मामले में समर्थन देने की बात कही।

कौन हैं डॉ. कुलविंदर कौर गिल 

डॉ. कुलविंदर कौर गिल कनाडा में बाल चिकित्सक हैं। वह अपने कोविड-संबंधी ट्वीट्स की वजह से कानूनी लड़ाई में फंसी हैं। उन्हें कानूनी फीस के लिए 2 करोड़ का भुगतान करना है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसके लिए लोगों से फंड और समर्थन देने की अपील की थी।

ये भी पढ़ें: मोबाइल चार्जिंग भी हो सकती है जानलेवा! कहीं आप तो नहीं कर रहे यह गलती? जान लें टिप्स

ये भी पढ़ें:  मंडी से कंगना के खिलाफ किसे उतारेगी कांग्रेस? प्रदेश अध्यक्ष ने बताया
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो