whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Elon Musk ने अमेरिका में किया अवैध काम? टेस्ला के सीईओ पर लगा बड़ा आरोप

Elon Musk Worked Illegaly in America: अमेरिका के मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। एलन मस्क पर आरोप है कि उन्होंने अवैध तरीके से अमेरिका में कारोबार की शुरुआत की थी।
11:16 AM Oct 27, 2024 IST | Sakshi Pandey
elon musk ने अमेरिका में किया अवैध काम  टेस्ला के सीईओ पर लगा बड़ा आरोप

Elon Musk Worked Illegaly in America: दुनिया के बिग बिजनेस टाइकून एलन मस्क को भला कौन नहीं जानता? एलन मस्क की गिनती दुनिया के सबसे अमीर लोगों में होती है। वहीं एलन मस्क का संघर्ष भी किसी से छिपा नहीं है। साउथ अफ्रीका में जन्में एलन मस्क ने अपने दम पर यह मुकाम हासिल किया है। वो टोस्ला और स्पेस एक्स जैसी कंपनियों के सीईओ हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट ने एलन मस्क को लेकर बड़ा दावा किया है। वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एलन मस्क ने अमेरिका में अवैध काम से अपने करियर की शुरुआत की थी। आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है?

Advertisement

क्या है मस्क का दावा?

वॉशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को एक रिपोर्ट पब्लिश की थी, जिसमें लिखा था कि एलन मस्क पढ़ाई के सिलसिले में अमेरिका आए थे, लेकिन उन्होंने कॉलेज में कभी दाखिला ही नहीं लिया। इसके बजाए एलन मस्क ने एक सॉफ्टवेयर डेवलेप किया और उसे बेचकर करोड़ो रुपये कमाए थे। यह मामला 1990 का है।

यह भी पढ़ें- भीषण हादसे में 19 लोगों की मौत, मेक्सिको में ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई यात्रियों से भरी बस

Advertisement

विश्वविद्यालय में नहीं लिया दाखिला

वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार एलन मस्क 1995 में कैलिफॉर्निया के पालो ऑल्टो आए थे। साउथ अफ्रीका से अमेरिका आए एलन मस्क ने कैलिफॉर्निया के स्टेंडफोर्ड विश्वविद्यालय में दाखिला लेने का दावा किया था। हालांकि उन्होंने यूनिवर्सिटी में कभी एडमिशन नहीं लिया। कॉलेज में दाखिला लेने की बजाए उन्होंने सॉफ्टवेयर कंपनी Zip2 की नींव रखी और 1999 में एलन मस्क ने इसे 300 मिलियन डॉलर में बेच दिया। कानूनी जानकारों की मानें तो अगर एलन मस्क पढ़ाई के लिए अमेरिका आए थे, तो उन्हें कॉलेज में दाखिला जरूर लेना चाहिए था। उन्हें फुल कोर्स में एडमिशन लेना था। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया, पढ़ाई के वीजा पर उन्होंने बिजनेस करना शुरू कर दिया।

Advertisement

एलन मस्क ने दी थी सफाई

वॉशिंगटन पोस्ट की इस रिपोर्ट की सच्चाई जानने के लिए चारों कंपनियों स्पेस एक्स, टेस्ला, सोशल मीडिया कंपनी एक्स और बोरिंग को मैसेज भेजा गया था। मगर न तो एलन मस्क और न ही उनकी कंपनी की तरफ से इस पर कोई जवाब आया। हालांकि 2020 में एलन मस्क ने एक पॉडकास्ट के दौरान इस पर बात की थी। एलन मस्क का कहना है कि मैं अमेरिका में वैध रूप से था, मैं वहां पढ़ने ही गया था लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी बनी कि मैं पूरी तरह से काम में लग गया।

ट्रंप को दिया समर्थन

बता दें कि अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने-सामने हैं। वहीं एलन मस्क खुलेआम ट्रंप को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं। मस्क ट्रंप को राष्ट्रपति के लिए बेहतर उम्मीदवार मान रहे हैं। हालांकि असल में अमेरिका की जनता किसे अपना नुमाइंदा चुनती है? इसका फैसला 5 नवंबर को होगा।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने भारतीयों को वापस क्यों भेजा? 4 महीनों में 145 देशों में भेजे 1.6 लाख लोग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो