whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: F-16 लड़ाकू विमान पहुंचा यूक्रेन, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने दिया बड़ा बयान

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन को अपना पहला अमेरिकी निर्मित F-16 लड़ाकू विमान मिल गया है। सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो शेयर किया है।
11:02 PM Aug 04, 2024 IST | Amit Kasana
video  f 16 लड़ाकू विमान पहुंचा यूक्रेन  राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने दिया बड़ा बयान

F 16 fighter jets arrive ukraine: यूक्रेन को पहला F-16 लड़ाकू विमान मिल गया है, रविवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो शेयर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान को यूक्रेन को सौंपने वाले देश के नाम के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि किसी गुप्त जगह पर यह विमान यूक्रेनी वायु सेना को सौंपा गया है। जिससे यूक्रेन की रूस के खिलाफ जंग में ताकत मिलेगी।

X पर शेयर की वीड़ियो में राष्ट्रपति ने अमेरिका, डेनमार्क और नीदरलैंड का विमान को लेकर शुक्रिया कहा है। जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन को अपना पहला अमेरिकी निर्मित F-16 लड़ाकू विमान मिला गया है। उन्होंने कहा कि करीब 18 महीने के इंतजार के बाद जेट विमानों को पहुंचाने में मदद करने के लिए डेनमार्क, नीदरलैंड और विशेष रूप से अमेरिका को धन्यवाद। उन्होंने अपने बयान में ऐसे और विमानेां की जरूरत होने की बात कही है।

बता दें F-16 लड़ाकू विमान शीर्ष लड़ाकू जेट में से एक है। ये हवा से हवा और हवा से जमीन पर मार करने में सक्षम है। रिकॉर्ड के अनुसार इसकी स्पीड 1500 मील प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: मोसाद ने जब किया था सबसे बड़े दुश्मन का खात्मा, डॉक्टर भी 30 साल तक नहीं बता पाए थे मौत की वजह

ये भी पढ़ें: हिजबुल्ला ने बरसाए रॉकेट, अमेरिका के युद्धपोत-जेट भी तैयार; क्या शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्ध?

ये भी पढ़ें: कमला हैरिस के पति ने स्वीकारी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की बात, टीचर से था रिलेशन, प्रेग्नेंसी से खुला राज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो