whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फेसबुक-इंस्टाग्राम डाउन होने का साइड इफेक्ट, Elon Musk की फैक्ट्री में काम ठप, Tesla ने बताई वजह

Elon Musk Tesla Factory Halts Production: एलन मस्क की टेस्ला कंपनी के जर्मन प्लांट में काम ठप हो गया है। वजह फेसबुक-इंस्टाग्राम का डाउन होना बताया जा रहा है। मेटा की दोनों सोशल नेटवर्किंग साइड डाउन हुईं तो एलन मस्क ने मेटा को ट्रोल किया, जिसका खामियाजा उसे मेटा समर्थकों की नाराजगी झेलकर चुकाना पड़ा। उन्होंने फैक्ट्री पर हमला कर दिया था।
09:07 AM Mar 06, 2024 IST | Khushbu Goyal

Elon Musk Tesla Factory Halts Production: फेसबुक और इंस्टाग्राम बीती रात अचानक डाउन हो गए थे, जिसका सबसे ज्यादा इफेक्ट एलन मस्क (Elon Musk) पर पड़ा। उनकी टेस्ला (Tesla) कंपनी की जर्मन फैक्ट्री में काम ठप हो गया है। काम बंद होने की वजह एक हमला बताया जा रहा है।

बर्लिन के दक्षिण-पूर्व में ब्रैंडेनबर्ग में स्थित टेस्ला कंपनी के प्लांट में कुछ अराजक तत्वों ने घुसकर तोड़-फोड़ की। इससे बिजली की तारों में आग लग गई और काम बंद करना पड़ा। हमला कर बदमाश भाग गए। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन बिजली की तारें जलने के कारण काम शुरू नहीं हो पाया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी

ब्रैंडेनबर्ग के आंतरिक मामलों के मंत्री, माइकल स्टुबगेन ने कहा कि बिजली की तारों में आग लगने से इलाके के गांवों में भी बिजली गुल हो गई थी, जिसे कुछ घंटों में बहाल कर दिया गया था, लेकिन टेस्ला कंपनी की फैक्ट्री में बिजली बहाल होने में अभी कुछ दिन लगेंगे। बिजली की तारों के साथ छेड़छाड़ किसने की और क्यों की, इसक पता लगाया जाएगा।

अगर यह हमला प्लानिंग के तहत किया गया है तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, क्योंकि बिजली के उपकरण टूटे मिले हैं। तारें में बुरी तरह जलकर राख हो चुकी हैं, जिन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग जानबूझकर लगाई गई है, इसलिए कड़ा एक्शन लेंगे।

एलन मस्क ने किया था मेटा को ट्रोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने बीती रात मेटा को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया था। दरअसल, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने से करीब एक घंटे तक दोनों सोशल नेटवर्किंग साइट ठप रहीं। इससे दुनियाभर के यूजर्स परेशान हो गए थे। वे पासवर्ड से भी अपने अकाउंट लॉगइन नहीं कर पा रहे थे। उन्हें हैकिंग और डाटा लीक होने का खतरा सताने लगा था, लेकिन X हैंडल वर्किंग था।

इसलिए टेस्ला के CEO एलॉन मस्क ने मेटा को ट्रोल किया। एलन मस्क ने एक पोस्ट लिखी कि अगर आप मेरे इस ट्वीट को पढ़ पा रहे हैं तो इसका मतलब यह है कि का सर्वर सही तरीके से काम कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, इस ट्रोलिंग को टेस्ला की फैक्ट्री पर हमले का कारण बताया जा रहा है। मस्क के ट्वीट से नाराज होकर मेटा के समर्थकों ने हमला कराया है।

<

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो