whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महिला कर्मी के मासिक धर्म पर टिप्पणी करना बाॅस को पड़ा भारी, कोर्ट के आदेश पर देने होंगे 37 लाख रुपये

03:25 PM Oct 03, 2023 IST | Rakesh Choudhary
महिला कर्मी के मासिक धर्म पर टिप्पणी करना बाॅस को पड़ा भारी  कोर्ट के आदेश पर देने होंगे 37 लाख रुपये
Female Employee Wins 37 lakh Payout On Boss Menopause Comment

Female Employee Wins 37 lakh Payout On Boss Menopause Comment: स्काॅटलैंड में एक बाॅस को महिला के मासिक धर्म पर टिप्पणी करना महंगा पड़ गया। महिला ने अपने बाॅस के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज करवाया था। सुनवाई के बाद अदालत ने महिला के बाॅस को दोषी मानते हुए क्षतिपूर्ति के रूप में 37 लाख रुपए का भुगतान करने का आदेश दिया।

Advertisement

यह है मामला

कैरेन फ्रैकर्सन नामक महिला ने साल 1995 से स्काॅटलैंड के एर्डेनशायर के पीटरहैड इलाके में थिसल मरीन नामक इंजीनियरिंग फर्म में काम करती थी। महिला का आरोप था कि उनके बाॅस ने मासिक धर्म को लेकर बहाना बनाने की टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं उसके बाॅस ने उसे नौकरी छोड़ने को कहा। महिला ने बताया कि दिसंबर 2022 में उसने 2 दिनोें तक घर से ही काम किया। इसकी वजह भारी बर्फबारी और मासिक धर्म था।

महिला ने बाॅस को बताया डायनासोर

महिला कर्मचारी ने बताया कि 2 दिन की छुट्टी के बाद जब वह ऑफिस गई तो कंपनी के एमडी जिम क्लार्क ने मासिक धर्म और उसकी मेडिकल समस्या को मानने से इंकार कर दिया। क्लार्क ने इसके लिए तर्क दिया कि इससे दर्द और दिक्कत होती है। नाराज होकर महिला ने अपने बाॅस पर मुकदमा कर दिया। महिला ने बताया कि कंपनी ने उसका उत्पीड़न किया। उसने अपने बाॅस को डायनासोर तक बता दिया।

Advertisement

27 साल तक कूड़े की तरह व्यवहार किया

40 वर्षीय महिला कर्मचारी ने अदालत में दी अपनी याचिका में बताया कि 27 सालों तक कंपनी ने उससे कूड़े की तरह व्यवहार किया। महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया कि उसके बाॅस का कंपनी की अन्य महिला कर्मचारियों के साथ भी ऐसा ही व्यवहार है। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने टिप्पणी करते हुए कहा कि जिम क्लार्क ने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ हासिल किया है। लेकिन उनमें अपनी महिला कर्मचारियों के लिए कोई संवेदना नहीं है। इसके बाद अदालत ने कंपनी को 37 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया।

Advertisement

(Xanax)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो