चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: चुटकियों में राख 832 करोड़ का फाइटर जेट, दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू जहाज धू-धू कर जला

America Fighter Jet F-35 Crash Video Viral: अमेरिका का 832 करोड़ रुपये का फाइटर जेट क्रैश हुआ और धू-धू कर जलते हुए राख हो गया। हादसे का वीडियो सामने आया है और दुनिया के सबसे बड़े देश को बहुत बड़ा आर्थिक नुकसान हो गया है।
01:12 PM May 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
America Fighter Jet F-35 Crash
Advertisement

America Fighter Jet F-35 Crash Video Viral: दुनिया का सबसे खतरनाक और करीब 832 करोड़ रुपये का फाइटर जेट चुटकियों में राख हो गया। फाइटर जेट क्रैश हो गया था, जिसके बाद वह धू-धू कर ऐसे जला कि वीडियो दुनियाभर में वायरल हो गया। फाइटर जेट F-35 Lightning II अमेरिका का था, जो आज सुबह न्यू मेक्सिको के अल्बुकर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक हादसे का शिकार हो गया। जेट क्रैश होने से पहले पायलट ने कूद गया और उसकी जान बच गई, लेकिन फाइटर जेल जलकर राख हो गया। इससे अमेरिका को 832 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। CBS न्यूज ने अमेरिकी रक्षा विभाग के अधिकारियों ने हादसे की पुष्टि की।

Advertisement

 

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान ने ‘धोखा’ दिया, लाहौर समझौता तोड़ा; नवाज शरीफ ने कबूला ‘गुनाह’, स्पीच सोशल मीडिया पर वायरल

Advertisement

एयरफोर्स के बेस कैंप में लैंड होना था फाइटर जेट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फाइटर जेट को अल्बुकर्क से 1100 किलोमीटर दूर दक्षिणी कैलिफोर्निया में एडवर्ड्स एयरफोर्स बेस कैंप में लैंड करना थ्ज्ञा, लेकिन किर्टलैंड एयरफोर्स बेस कैंप से पहले भारतीय समयानुसार करीब पौने 2 बजे क्रैश हो गया। पायलट को घायल अवस्था में यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू मैक्सिको अस्पताल पहुंचाया गया।

अल्बुकर्क फायर ब्रिगेड के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जेसन फेजर ने हादसे के बारे में बताया कि सड़क के किनारे एक खेत में फाइटर जेट जलता मिला। आग को बुझा लिया गया है और सिर्फ मलबा-राख बची है। अल्बुकर्क के मेयर टिम केलर ने भी बयान दिया कि हादसे पर उन्हें खेद है। फाइटर जेट क्यों क्रैश हुआ? इसकी जांच कराएंगे, पायलट सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें:Pope Francis ने मांगी माफी! समलैंगिकों को लेकर कह दी थी आपत्तिजनक बात

4 फाइटर जेट खो चुका अमेरिका

बता दें कि फाइटर जेट क्रैश होने से अमेरिका को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। अब से पहले अमेरिका V-22B ऑस्प्रे टिल्ट्रोटर एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के दौरान हादसे में खो चुका है। 3 अमेरिकी जवान भी मारे गए थे। सैन डिएगो में मरीन कॉर्प्स का पायलट कॉम्बैट जेट हादसे का शिकार हो गया था। साउथ कैरोलिना में अमेरिका एक फाइटर जेल लापता हो गया था और सर्च ऑपरेशन में उसका मलबा मिला था और अब न्यू मैक्सिको में एक फाइटर जेट खो दिया है।

यह भी पढ़ें:जहाज में आग लगी, डरावना वीडियो वायरल; शिकागो एयरपोर्ट पर यूनाइटेड एयरलाइंस का प्लेन हादसे का शिकार

क्रैश हुए फाइटर जेट की खासियतें

यह भी पढ़ें:165 लोग जिंदा जले थे, लाशों के चिथड़े मिले थे; एक क्लब में भी हो चुका TRP गेम जोन जैसा खौफनाक अग्निकांड

Advertisement
Tags :
america newsfighter jetspecial-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement