खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डोनाल्ड ट्रंप पर गोली क्यों चलाई गई? क्या थी हमलावर की प्लानिंग, 5 पॉइंट में देखें कहां तक पहुंची FBI की जांच

Firing on Donald Trump Updates: डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने की वजह अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन FBI की जांच में हमलावर को लेकर कई खुलासे हो चुके हैं। वहीं हमले में मारे गए शख्स की पहचान भी हो गई है। आइए जानते हैं, केस से जुड़े अब तक के अपडेट्स...
07:03 AM Jul 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
डोनाल्ड ट्रंप पर रैली के दौरान गोलियां चलाई गई।
Advertisement

Donald Trump Assassination Updates: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की जांच FBI कर रही है। हमलावर मौके पर ही मारा गया। उसकी शिनाख्त भी हो गई, लेकिन हमला क्यों किया गया? इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। अमेरिका के पेंसिल्वेनिया स्टेट के बटलर शहर में ट्रंप की चुनावी रैली थी, जिसमें उन पर गोलियां चलाई गई। एक गोली ट्रंप के दाएं कान को छूकर निकल गई।

Advertisement

हमले में उनका कान बुरी तरह जख्मी हुआ, लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। हमला भारतीय समयानुसार रविवार सुबह 4 बजे हुआ था। ट्रंप ने गोली लगने के बाद मुट्ठी बंद करके अपने समर्थकों का हौंसला बढ़ाया। वहीं ट्रंप की सुरक्षा में तैनात स्नाइपर्स ने हमलावर को ढेर कर दिया, जो ट्रंप के मंच के सामने वाली बिल्डिंग की छत पर था। केस की जांच FBI, AFT औ सीक्रेट सर्विस के एजेंट कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि केस की जांच अब तक कहां पहुंची?

 

Advertisement

हमलावर के घर-गाड़ी से मिली आपत्तिजनक चीजें

FBI की जांच में खुलासा हुआ कि ट्रंप पर गोली चलाने वाला 20 साल का थॉमस क्रुक्स है। सितंबर 2003 में पैदा हुआ थॉमस बटलर से 40 किलोमीटर दूर बेथल पार्क शहर का निवासी है। उसके वोटर कार्ड से खुलासा हुआ है कि वह रिपब्लिकन पार्टी का ही मेंबर था। उसने साल 2021 में डेमोक्रेटिक पार्टी को फंड भी दिया था। वह मैथ और साइंस में नेशनल अवार्डी थी। उसने ट्रंप पर AR स्टाइल राइफल से गोलियां चलाईं, जो उसके पिता की है। इस राइफल का लाइसेंस भी है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला है कि राइफल थॉमस को कैसे मिली? वहीं जांच के दौरान थॉमस के घर और गाड़ी से विस्फोटक सामग्री मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि थॉमस कोई वारदात अंजाम देने की कोशिश में था।

Advertisement
Tags :
2024 US president electionDonald TrumpDonald Trump Shootingformer us president
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement