whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

27000 फीट ऊंचाई, 171 यात्रियों की जान फंसी; पाकिस्तान में क्यों करानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग?

Emergency Landing: पाकिस्तान में एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर 171 पैसेंजरों की जान बचाई गई है, क्योंकि प्लेन में आग लग गई थी। पायलट ने समय रहते फैसला लेकर हादसा होने से बचा लिया। आइए जानते हैं कि कब और कैसे हुआ घटनाक्रम?
09:15 AM Sep 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
27000 फीट ऊंचाई  171 यात्रियों की जान फंसी  पाकिस्तान में क्यों करानी पड़ी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
प्लेन की इमर्जेंसी लैंडिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Emergency Landing of Flight in Pakistan: पाकिस्तान में एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। लैंडिंग लाहौर एयरपोर्ट पर कराई गई और यात्रियों को एयरपोर्ट स्टाफ में रेस्क्यू करके सेफ जोन में पहुंचाया। इसके बाद प्लेन को आइसोलेशन बे में ले जाकर चैकिंग की गई। इससे पहले रनवे पर ही प्लेन के कार्गो से उठ रहे धुएं को बुझाया गया। जी हां, करीब 27000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे प्लेन के कार्गो विंग में अचानक धुंआ उठा और उसके बाद चिंगारी भड़क गई। बड़ा हादसा होने के डर से पायलट ने मेडे कॉल दिया और लाहौर एयरपोर्ट के ATC अधिकारियों ने फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। समय रहते पायलट ने फैसला लिया और अपने 171 पैसेंजरों की जान बचा ली। प्लेन को क्रैश होने से बचा लिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें:भूकंप के झटकों से दहला जापान; सुनामी आने का खतरा मंडराया, खाली कराए जा रहे समुद्र तटीय इलाके

इमरजेंसी गेट से रेस्कयू किए गए पैसेंजर्स

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, फ्लाई जिन्ना की फ्लाइट FL-846 कराची से लाहौर के लिए 171 यात्री लेकर रवाना हुई थी, लेकिन अचानक आसमान में यात्रियों में हड़कंप मच गया, क्योंकि जलने की दुर्गंध आ रही थी। क्रू में चैक किया तो कार्गो में सामान में आग लग गई थी। यह देखते ही पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए ATC अधिकारियों से संपर्क किया। CAA के प्रवक्ता सैफुल्ला खान ने भी PTI को हादसे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जैसे ही इमरजेंसी लैंडिंग हुई, रनवे पर मौजूद फायर ब्रिगेड ने फ्लाइट पर पानी की बौछारें की। इसके बाद इमरजेंसी गेट से यात्रियों और क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू किया गया। टेक्निकल टीम ने प्लेन की चैकिंग कर आग लगने के कारण जानने की कोशिश की।

Advertisement

यह भी पढ़ें:दुनिया में एक मुस्लिम देश बनाने का ऐलान, जहां महिलाओं को होगी पूरी आजादी, जानें कैसी होगी Country?

चूहे के कारण करानी पड़ी थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि बीते दिन एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग चूहे के कारण करानी पड़ गई थी। स्कैंडिनेवियन एयरलाइंस (SAS) की फ्लाइट में एक पैसेंजर के खाने में चूहा निकल गया था। फ्लाइट नार्वे की राजधानी ओस्लो से स्पेन के मलागा के लिए फ्लाई कर ही थी कि अचानक चूहे के कारण हड़कंप मच गया और फ्लाइट को कोपेनहेगेन की ओर मोड़ना पड़ गया। इसके बाद पैसेंजर्स को बाहर निकाकर चूहे को प्लेन से निकाला गया। एयरलाइन के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी AFP को दिए बयान में घटनाक्रम की पुष्टि की थी और मामले का शिकार बने पैसेंजर जार्ले बोरेस्टैड ने इस घटना का जिक्र अपनी एक पोस्ट में सोशल मीडिया पर किया। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने दावा किया कि कंपनी भोजन की डिलीवरी करने वाली एजेंसी से पूछताछ की गई।

Advertisement

यह भी पढ़ें:चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने और डाउनलोड करने पर आया ‘सुप्रीम’ फैसला; हाईकोर्ट का जजमेंट रद्द, सरकार को नसीहत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो