whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'वो हमें वेटर समझते हैं...' 6 साल बाद क्यों छोड़ी जॉब? एयर होस्टेस ने खोले एयरलाइन इंडस्ट्री के 'राज'

Former Airhostess Kat Kamalani: एयरहोस्टेस की जॉब कितनी कठिन है? यात्री उनके बारे में क्या सोचते हैं? छह साल तक काम कर चुकी एक एयरहोस्टेस ने अपना अनुभव साझा किया है। पूर्व एयरहोस्टेस ने बताया है कि उनका काम आसान नहीं है। लोगों को लगता है कि उनको खूब घूमने के लिए मिलता है। लेकिन वास्तविकता कुछ और है।
05:22 PM Jun 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
 वो हमें वेटर समझते हैं     6 साल बाद क्यों छोड़ी जॉब  एयर होस्टेस ने खोले एयरलाइन इंडस्ट्री के  राज
पूर्व एयरहोस्टेस ने बताए एयरलाइन इंडस्ट्री के अनुभव।

Social Media Influencer Kat Kamalani: एयरहोस्टेस का काम कितना आसान है? वे खूब ट्रेवलिंग करती हैं, उनका काम बेहद ग्लैमरस है। ये सब दूर से देखने पर लगता है। इसका खुलासा एक पूर्व एयरहोस्टेस ने किया है। जो 6 साल तक जॉब कर चुकी हैं। अब वे बताती हैं कि आखिर किन कारणों से नौकरी छोड़ने का फैसला लिया? सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर कैट कमलानी ने हाल ही में रिजाइन किया है। यूएस के यूटा की रहने वालीं कैट बताती हैं कि उनके ऊपर काम का काफी प्रेशर होता है।

वीडियो शेयर कर बताई असलियत

लोगों को लगता है कि वे काफी ग्लैमरस काम करती हैं। लेकिन सच्चाई कुछ और है। कैट ने टिकटॉक वीडियो शेयर कर अपने अनुभव साझा किए हैं। दो बच्चों की मां कैट को उनके काम से हर वक्त नफरत रही है। 33 वर्षीय महिला की मानें, तो उन लोगों को यात्रियों की डिमांड के हिसाब से कठोर ट्रेनिंग दी जाती है। उनके वीडियो पर एयरलाइन इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों ने भी रिएक्शन दिया है। कई लोगों ने इस काम को चुनौतीपूर्ण बताया है।

वीडियो में दिख रहा है कि कमलानी अपनी कार में बैठकर फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर गुजारे अपने 6 सालों का अनुभव बता रही हैं। वे कहती हैं कि इस काम में वरिष्ठता मायने रखती है। आपका सीनियर ही डिसाइड करेगा कि आप कौन से विमान में सेवाएं देंगे? आपको वीकेंड पर छुट्टी मिलेगी या ड्यूटी पर आना पड़ेगा?

यह भी पढ़ें:छोटी उम्र में सांसद बनीं बिहार की शांभवी चौधरी कौन? जिसे PM मोदी बता चुके अपनी ‘बेटी’

कैट कमलानी को एयरहोस्टेस बनने के लिए दो महीने की कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ी। सप्ताह में 6 दिन 15 घंटे ट्रेनिंग चलती थी। अगर आपको जॉब पानी है, तो 80 फीसदी सटीकता के साथ ट्रेनिंग पूरी करनी होती है। कैट बताती हैं कि कई लोग उनको सिर्फ वेटर के नजरिए से देखते हैं। यात्री उनको बुरा-भला बोलते हैं। दुर्व्यवहार करते हैं। लेकिन उन लोगों का लक्ष्य सिर्फ यात्रियों की सुरक्षा होता है।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो