whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ट्रंप समर्थक ने कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाई, मौत; अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में आत्मदाह का दूसरा मामला

Donald Trump supporter Suicide: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक ने शुक्रवार को कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा दी। पुलिस आग केे कारणों क पता लगाने में जुटी है। वहीं पुलिस ने आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति को हाॅस्पिटल पहुंचाया लेकिन उसकी मौत हो गई।
07:18 AM Apr 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ट्रंप समर्थक ने कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाई  मौत  अमेरिका में पिछले एक सप्ताह में आत्मदाह का दूसरा मामला
डोनाल्ड ट्रंप का सपोर्टर। (फोटो क्रेडिट - न्यूयाॅर्क टाइम्स)

Donald Trump supporter Suicide: अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप केे समर्थक न कोर्ट के बाहर खुद को आग के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार न्यूर्याक के मैनहटन कोर्ट में ट्रंप से जुड़े मामले की सुनवाई चल रही थी। ट्रंप मामले में फैसले के लिए जूरी के सदस्यों का चुनाव हो रहा था। इस दौरान उसने लोगों के बीच खुद को आग के हवाले कर दिया।

कोर्ट के खुद को आग लगाने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आग पर काबू पाकर उसे हाॅस्पिटल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में आत्मदाह का यह दूसरा मामला है। इससे पहले गाजा पर इजराइली कार्रवाई को लेकर अमेरिकी समर्थन से नाराज एक सैनिक ने वाशिंगटन में इजराइली दूतावास के सामने आत्मदाह कर लिया। बता दें कि अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ नागरिक धोखाधड़ी मामले में मैनहटन कोर्ट में केस चल रहा है।

बता दें कि नागरिक धोखाधड़ी मामले में पिछले दिनों जज ने ट्रंप को कोर्ट से बाहर निकालने की चेतावनी दी थी। इस पर ट्रंप ने कहा कि मुझे ये पंसद आएगा अगर आप इस प्रकार का डिसीजन लेते हैं। हालांकि ट्रंप लगातार कोर्ट की तौहीन कर रहे थे इसके बाद जज ने उनकोे चुप रहने की चेतावनी भी दी थी।

ये भी पढ़ेंः 10 करोड़ की लाटरी हारा तो गर्लफ्रेंड पर गुस्सा उतारा, एक्स को भी ‘मारा’

शायद आप ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं

इस दौरान जज लुईस ए कापटान ने कहा कि अगर आप लगातार कोर्ट की कार्रवाई में बाधा पहुंचाएंगे तो आपका कोर्ट की कार्रवाई के दौरान मौजूद रहने का अधिकार खत्म कर दिया जाएगा। जज ने कहा कि ट्रंप को कोर्टरूम में रहने का अधिकार है लेकिन अगर वे नियम तोड़ेंगे तो उनके इस अधिकार को जब्त किया जा सकता है। इसके बाद जज ने कहा कि मैं समझता हूं कि आप शायद ऐसा करने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ेंः Canada के इतिहास की सबसे बड़ी Gold Heist, बन सकती है वेब सीरीज; भारत से क्या कनेक्शन?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो