whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कचरे में लगी आग से तड़प-तड़पकर हुई थी 4 बच्चों की मौत, दुनिया के सामने आई मां की करतूत

Four Boys Died in House Fire: लंदन के सटन से एक मां की हैरान कर देने वाली करतूत दुनिया के सामने आई है। ये मां अपने बच्चों को घर में बंद कर शॉपिंग के लिए चली गई थी। पीछे से घर में आग लग गई। मां पर बच्चों की हत्या की साजिश का आरोप लगा है।
11:17 PM Sep 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
कचरे में लगी आग से तड़प तड़पकर हुई थी 4 बच्चों की मौत  दुनिया के सामने आई मां की करतूत
चार भाइयों की मौत।

Four Boys Died in House Fire: एक बेरहम मां की करतूत ने दुनिया को दंग कर दिया है। हैरान कर देने वाला मामला लंदन के सटन से सामने आया। यहां एक महिला पर अपने चार बच्चों को जलाने का आरोप लगा है। दरअसल, यहां एक घर में कचरे में आग लग गई थी। जिसमें चार भाइयों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। अहम बात यह है कि उनकी मां शॉपिंग करने के लिए उन्हें अकेला छोड़कर चली गई थी।

शॉपिंग के लिए चली गई 

मां पर तीन साल के लेटन, लोगन और चार साल के कायसन, ब्रायसन होथ को मारने का आरोप लगा है। ये घटना 2021 में हुई थी। जिसका मामला स्थानीय अदालत में शुरू हुआ है। 29 साल की महिला डेवेका रोज पर हत्या के चार मामले दर्ज किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, जब घर में आग लगी तो लोगों ने सुना कि एक ये एक फेंकी हुई सिगरेट से लगी। रोज पर आरोप है कि वह चारों बच्चों को घर में बंद करके शॉपिंग के लिए चली गई थी।

शोर मचा रहे थे बच्चे

इस मामले में जूरी मेंबर्स ने कोर्ट को बताया कि घर बहुत गंदा था। बाल्टियों और बर्तनों का उपयोग शौचालय के रूप में किया जाता था। जबकि बाथरूम में कूड़ा-कचरा छोड़ दिया जाता था। इस भयावह घटना से एक घंटे पहले एक पड़ोसी ने रोज को बच्चों पर चिल्लाते और शोर मचाते देखा गया। उसे गाली देते हुए भी सुना गया।

ये भी पढ़ें: चीन ने क्यों पीछे हटाया कदम? ड्रैगन को सता रहा है किस बात का डर? पढ़ें 3 कारण

फैल गई थी आग

अंदर से "तुम ऐसा क्यों कर रही हो?" जैसी आवाज भी आ रही थीं। शाम करीब सात बजे पड़ोसियों को पता चला कि घर में आग लग गई है। उन्होंने बच्चों की चीखें सुनीं, लेकिन अंदर तक नहीं पहुंच पाए। एडवोकेट केट लम्सडन के.सी. ने कहा- "एक पड़ोसी ने दरवाजे पर लात मारी, लेकिन आग इतनी ज्यादा फैल चुकी थी कि अंदर जाना असंभव काम था।'' इसके बाद फायर बिग्रेड को बुलाया गया। जब वे अंदर गए तो चारों बच्चे ऊपर के कमरे में एक बिस्तर के नीचे थे। वे बेहोश हो चुके थे। घर के फर्श पर कूड़ा-कचरा और मानव मल-मूत्र फैला हुआ था।

रोज का व्यवहार संदिग्ध

अदालत को बताया गया कि रोज जब वापस आई तो उसे घर जलने के बारे में पता चला। पहले तो उसने दावा किया कि उसने बच्चों को जेड नाम की एक महिला के पास छोड़ दिया है, लेकिन पुलिस को जेड का कोई सुराग नहीं मिला। पड़ोसियों का कहना है कि रोज का व्यवहार काफी संदिग्ध था। जब कोई बच्चों से मिलने उनके घर जाता तो रोज यह कहकर मना कर देतीं कि वे सो रहे हैं। अदालत को ये भी पता चला है कि बच्चे इस त्रासदी से पहले तीन महीने तक स्कूल नहीं गए थे। हालांकि उस दौरान कोविड का माहौल था। रोज ने हत्या के चार मामलों से इनकार किया है। मुकदमा जारी है।

यह भी पढ़ें- Bill Gates से तलाक के 3 साल बाद कितनी बदलीं Melinda? पूर्व पत्नी ने रिवील की सच्चाई

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो