whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसी से रेप, किसी से जबरदस्ती, 100 से ज्यादा महिलाओं का यौन उत्पीड़न, अल फयाद की दरिंदगी सुन रूह कांप जाएगी

Mohamed Al-Fayed News: मोहम्मद अल फयाद मिस्त्र का एक कारोबारी था, जो 1960 के दशक से ही ब्रिटेन में रहने लगा था। लंदन में उसके पास होटल रिट्स पेरिस, हैरोड्स डिपार्टमेंट और फुलहम फुटबॉल क्लब का मालिकाना था। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ने अल फयाद को बेनकाब कर दिया है। हालांकि अब वह इस दुनिया में नहीं है।
07:34 AM Sep 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
किसी से रेप  किसी से जबरदस्ती  100 से ज्यादा महिलाओं का यौन उत्पीड़न  अल फयाद की दरिंदगी सुन रूह कांप जाएगी
बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में मोहम्मद अल फयाद पर कई महिलाओं ने रेप का आरोप लगाया है। फाइल फोटो

Mohamed Al-Fayed News: बीबीसी की एक नई डॉक्यूमेंट्री में लग्जरी स्टोर हैरोड्स के पूर्व स्टाफ ने मोहम्मद अल फयाद पर यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगाए हैं। डॉक्यूमेंट्री में दावा किया गया है कि अल फयाद ने कम से कम 100 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था। पूर्व स्टाफ में शामिल एक महिला ने कहा है कि वह सिर्फ 15 साल की थी, जब हैरोड्स के पूर्व मालिक अल फयाद ने उसका यौन उत्पीड़न किया और ये सिलसिला 24 साल तक चलता रहा। पांच महिलाओं ने रेप का आरोप लगाया है। मोहम्मद अल फयाद का ब्रिटेन में काफी दबदबा था और उसे शाही परिवार का करीबी माना जाता था। अल फयाद के पास लंदन में होटल रिट्स पेरिस, हैरोड्स डिपार्टमेंट और फुलहम फुटबॉल क्लब का मालिकाना था।

Advertisement

यही नहीं डॉक्यूमेंट्री में कहा गया है कि अल फयाद ने पीड़ितों का मुंह बंद कराने के लिए लगभग एक पूरी सेना ही मैदान में उतार दी थी, न्याय को रोकने के लिए उसने पैसे और पावर का गलत इस्तेमाल किया था। अल फयाद के 20 पूर्व कर्मचारियों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। बता दें कि प्रिसेंस डायना, अल फयाद के बेटे डोडी की गर्लफ्रेंड थीं और कार क्रैश में दोनों की एक साथ मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः अरबपति बिजनेसमैन पर लगे रेप के आरोप, पीड़िता से बोला- डेटॉल से नहाओ, सामने आए काले कारनामे

Advertisement

कर्मचारियों की करवाता था जासूसी

अल फयाद अपने कर्मचारियों की गुप्त कैमरों से जासूसी करवाता था और उनके उपकरणों में जासूसी वाले उपकरण लगवा देता था। पीड़ितों को चुप कराने के लिए अल फयाद ने पुलिस अफसरों, वकीलों और पीआर एजेंट्स का भी इस्तेमाल किया है।

एक महिला ने दावा किया कि अल फयाद के अपराध की जानकारी सभी को थी, यहां तक कि जब वह 1986 से 2010 के बीच हैरोड्स स्टोर का इंचार्ज था, पीड़िता ने कहा कि हम हर रोज लड़कियों को दरवाजे से निकलते देखते थे कि आज इस बेचारी का नंबर लग गया। हम यह सब रोक पाने में असमर्थ थे।

Advertisement

जबरदस्ती रेप करने का आरोप

डॉक्यूमेंट्री में बहुत सारी महिलाओं ने छद्म नाम का इस्तेमाल किया है। 2005 में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट रहीं कैथरिन नाम की एक महिला ने कहा कि उन लोगों का यौन संबंधी बीमारियों के लिए जांच करवाई गई थी। उन्होंने कहा कि अगर किसी का मेरे साथ सोने का इरादा नहीं है तो मेरे यौन स्वास्थ्य के बारे में जानकर उसे कोई फायदा नहीं होने वाला है। आज ये सोचकर मैं सहम जाती हूं।

रशेल नाम की महिला ने कहा कि अल फयाद के एक अपार्टमेंट में उसके साथ रेप किया गया। उसने कहा कि मैंने उन्हें बता दिया था कि मैं ऐसा नहीं होने देना चाहती। लेकिन वह नहीं माना।

15 साल की लड़की से जबरदस्ती

एली नाम की एक महिला ने 2008 में पुलिस को बताया था कि अल फयाद ने हैरोड्स में उसके साथ जबरदस्ती की और उसे चूमने की कोशिश की। महिला ने दावा किया कि उसके केस की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस ने उसके फोन से सबूत मिटा दिए। एली ने याद किया कि विरोध करने पर अल फयाद चिल्लाने लगा था। एली ने कहा कि ये सब तब हुआ जब उसकी उम्र सिर्फ 15 साल थी और अल फयाद 80 साल का था।

ये भी पढ़ेंः CIA अफसर की दरिंदगी की दास्तां चौंकाने वाली, हर रात एक औरत घर लाता और…

अल फयाद की पूर्व पर्सनल असिस्टेंट जेमा ने उस पर रेप का आरोप लगाया। उसने कहा कि पुलिस के पास जाना ऑपशन नहीं था। जेमा ने कहा कि उसके पास बहुत पैसा था, बहुत सारे प्रोफेशनल लोग थे, जो ये सब होने में मदद कर रहे थे। अल फयाद की एक और सहायक सोफिया ने कहा कि उसने दो बार मेरा रेप करने की कोशिश की। पब्लिकली उसकी इमेज को बहुत ध्यान से क्राफ्ट किया गया था। वह जैसा दिखता था, वैसा था नहीं, वह बहुत बुरा था।

100 से ज्यादा महिलाओं का यौन उत्पीड़न

सोफी का प्रोड्यूसर पति कीटन ने अल फयाद के बारे में 6 साल रिसर्च किया है। उसने कहा कि अल फयाद ने 100 से ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न किया है। रिपोर्ट के मुताबिक अल फयाद सिक्योरिटी चीफ मैकनामरा का इस्तेमाल महिलाओं को चुप कराने के लिए करता था। 1995 में वैनिटी फेयर के साथ एक इंटरव्यू में महिला ने कहा था कि मैकनामरा ने उसे धमकी दी थी, जिसके बाद उसने चुप रहना बेहतर समझा। 2019 में मैकनामरा की मौत हो गई, जबकि 94 साल की उम्र में अल फयाद की मौत पिछले साल हुई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो