होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

France: बंदूकधारियों ने प्रिजन वैन पर हमला कर कैदी को कराया आजाद, 3 पुलिसकर्मियों की मौत, देखें Video

France Crime News: फ्रांस में एक कैदी को जेल ले जाया जा रहा था जब गाड़ी पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया और कैदी को आजाद करा ले गए। घटना में 3 पुलिसकर्मियों के मारे जाने और 2 के घायल होने की खबर है। अपराधियों की तलाश की जा रही है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी इस घटना पर शोक जताया है।
07:56 PM May 14, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pixabay)
Advertisement

Gunmen Attacked Prison Van In France : फ्रांस में मंगलवार को बंदूकधारी हमलावरों ने जेल के एक वाहन को निशाना बना लिया जिससे एक कैदी को जेल ले जाया जा रहा था। घटना में कम से कम 3 पुलिसकर्मियों के मारे जाने की खबर है। हमलावर अपने इरादे को अंजाम देने में सफल रहे और गैंग के लीडर कैदी को आजाद करा ले गए। रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना में 2 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार यह घटना मंगलवार की सुबह नॉरमैंडी में हुई। यहां एक कैदी को रूएन शहर से एवरेक्स ले जाया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार इस दौरान दो वाहनों से कुछ लोग आए और पुलिस वैन को टक्कर मार दी। यह साफ नहीं हो पाया है कि कितने लोग इन वाहनों में सवार थे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि दोषियों को ढूंढने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।

Advertisement

दोषियों की तलाश में जुटी स्पेशल पुलिस फोर्स

फ्रांस के जस्टिस मिनिस्टर एरिक ड्यूपॉन्ड मोरेटी ने भी इस हमले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि क्राइसिस सेल एक्टिव कर दिया गया है। मैं उम्मीद करता हूं कि हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। संदिग्धों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल पुलिस फोर्स को काम पर लगाया गया है। इसके अलावा ऐसी परिस्थितियों के लिए बनाया गए एक स्पेशल ऑपरेशन प्लान को भी लॉन्च कर दिया गया है।

कैदी को सुनाई गई थी 18 महीने जेल की सजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस कैदी को आजाद कराया गया है उसकी पहचान मोहम्मद ए को रूप में हुई है। 30 साल के मोहम्मद को साल 2019 में हुई लूट की घटनाओं में पिछले सप्ताह दोषी ठहराया गया था और 18 महीने कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा उसके खिलाफ ड्रग ट्रैफिकिंग से जुड़ी साल 2022 में हुई एक हत्या का आरोप भी लगाया गया था। पुलिस मोहम्मद का पता लगाने की कोशिश में भी जुटी है।

ये भी पढ़ें: आज भी अनसुलझी हैं दूसरे विश्व युद्ध की 5 अनोखी Mysteries

ये भी पढ़ें: खतरनाक सौर तूफान के बाद आने वाला है Radiation Storm

ये भी पढ़ें: दुनिया का सबसे खतरनाक पदार्थ, देखने से ही हो सकती है मौत

Open in App
Advertisement
Tags :
Crime Newsfrancespecial-news
Advertisement
Advertisement