whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस जगह पिछले 500 साल से नहीं बढ़ा किराया! जानिए एक साल के लिए चुकानी पड़ती है कितनी रकम?

Fugerei Village Germany: जर्मनी के फुगेरेई गांव में 1520 के बाद से किराया नहीं बढ़ा है। इस गांव में रहने आने वाले नागरिकों को 1 डाॅलर किराया देना पड़ता है। इस दावे के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग इसको लेकर सोशल मीडिया प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
08:53 PM May 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
इस जगह पिछले 500 साल से नहीं बढ़ा किराया  जानिए एक साल के लिए चुकानी पड़ती है कितनी रकम
Fugerei Village Germany (Pic Credit- Medium)

Fugerei Village Germany: जर्मनी के म्यूनिख शहर के उत्तर-पश्चिम में एक गांव है फुगेरेई। इस गांव में 1520 के बाद से घरों का किराया नहीं बढ़ाया गया है। इस गांव में अभी भी बाहर से आकर किराए पर रहने वाले लोगों को 1 डाॅलर का किराया चुकाना पड़ता है।

पिछले कुछ सालों में विभिन्न समाचार पत्रों और सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म पर यह दावा किया जा रहा है कि जर्मनी के ऑग्सबर्ग में स्थित फुगेरेई गांव में 1520 के बाद किराए के रेट नहीं बढ़े हैं। 2023 में वहां घूमने गई महिला ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि फुगेरेई गांव में किराया 1520 के बाद से नहीं बढ़ा है। अभी भी यहां रहने वाले लोग पूरे साल के लिए सिर्फ 1 डाॅलर का भुगतान करते हैं।

जैकब फुग्गर ने की थी इस गांव की स्थापना

जानकारी के अनुसार जैकब फुग्गर नामक शख्स ने जरूरतमंद नागरिकों और कैथोलिक धर्म के लोगों के लिए सस्ते घरों का निर्माण कराया था। जैकब फुग्गर एक रईस और बैंकर थे। उन्होंने 1521 में इस गांव की स्थापना की थी। फुगेरेई गांव की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस गांव में रहने के लिए एक साल का किराया 1 डाॅलर है। इस गांव में 67 घर और 142 अपार्टमेंट हैं। यहां फिलहाल 150 लोग रहते हैं। इसके साथ ही गांव में एक चर्च भी है।

पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है यह गांव

यहां आने वाले पर्यटकों के लिए गांव में बना पुराना चर्च और घर आकर्षक का केंद्र होते हैं। इसके साथ ही गांव में 10 बजे के बाद बारी-बारी एक घर से एक व्यक्ति को पूरे गांव की रखवाली करने की जिम्मेदारी होती है। जानकारी के अनुसार यह व्यवस्था 1520 से लागू है।

ये भी पढ़ेंः घास और मूंगफली के छिलके खाने को मजबूर लोग! इस शहर में तेजी से गंभीर हो रहा भुखमरी का संकट

ये भी पढ़ेंः विक्टिम का दिल फ्राई करके खा गया था ये हैवान, यूक्रेन के खिलाफ लड़ने के लिए पुतिन ने किया जेल से आजाद

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो