होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भूतों को पकड़ने वाले जोड़े का तलाक! 'आत्माओं' के बंटवारे पर लेनी पड़ी कानूनी सलाह

01:39 PM Sep 22, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Linzi Steer and Lee Steer.
Advertisement

Ghost Hunting Couple Divorce: दुनिया में हर किसी को कोई न कोई शौक होता है। कोई अपने शौक के लिए जानवर पालता है तो कोई यूनीक चीजों का कलैक्शन करता है। लेकिन एक जोड़ा ऐसा भी है कि भूतीया चीजों का कलैक्शन करता था। इतना ही नहीं उन्होंने एक भूतीया म्यूजियम भी बना रखा था। इस जोड़े को भूतों का शिकारी भी कहा जाता है। अब इस जोड़े के बारे में ऐसी खबर सामने आई है जो चौंकाने वाली है।

Advertisement

फेसबुक पर की अपने तलाक की घोषणा

न्यूज साइट द मिरर की एर रिपोर्ट के अनुसार, 53 वर्षीय लिंजी स्टीयर ने सात साल तक लोकप्रिय पैरानॉर्मल पेज प्रोजेक्ट रिवील: घोस्ट्स ऑफ ब्रिटेन चलाने के बाद 3 सितंबर को फेसबुक पर अपने 37 वर्षीय पति ली स्टीयर से तलाक की घोषणा की है। घोस्ट हंटर वाला यह जोड़ा दक्षिण यॉर्कशायर के रॉदरहैम में द हॉन्टेड ऑब्जेक्ट्स म्यूजियम का मालिक भी है। इस संग्राहलय में रखी गई चीजों के बारे में बताया जाता है कि दोनों ने कई वर्षों की मेहनत के बाद इकट्ठा की हैं।

इन चीजों के लिए हो रहा है विवाद

हालांकि, प्रेमी जोड़े की कलह के कारण ये विचित्र संग्रहालय बंद हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि संग्रहालय में रखी प्रेतवाधित वस्तुओं और आत्माओं से जुड़ी चीजों को लेकर दोनों में विवाद हो रहा है। लिंजी और ली का दावा है कि उन्हें यह पता लगाने के लिए कानूनी सलाह लेनी पड़ी है कि वे प्रेतवाधित वस्तुओं को कैसे बांटा जाए। इन चीजों में गुड़िया, पेंटिंग और एक मानव कंकाल भी शामिल हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ेंः ‘चरम सुख’ के लिए पत्नी ने की डिमांड, कहा- मुझे बिस्तर में दूसरे पुरुषों से आनंद आता है

पत्नी ने लगाए ये आरोप

रिपोर्ट के अनुसार, ली ने स्वीकार किया है कि वह अपनी पूर्व पत्नी के लिए ‘जो कुछ था उसे वापस लेने’ के लिए संग्रहालय में चुपचाप घुस गया था, क्योंकि ब्रेकअप के बाद भी उसकी पूर्व पत्नी के पास अभी भी हजारों पाउंड मूल्य के भूतों का शिकार करने वाले डिवाइस थे। हालांकि लिंजी का दावा है कि ली को अपना सामान लेने का मौका मिला था। ली ने तीन ‘प्रेतवाधित’ गुड़ियों को इकट्ठा किया, जिनमें कॉन्ज्यूरिंग-प्रेरित रैग डॉल एनाबेले भी शामिल है।

महिला को हुआ ये आंतरिक एहसास

लिंजी का दावा है कि जब वह विभाजन के एक सप्ताह बाद संग्रहालय के चारों ओर घूम रही थी। इसी दौरान जब वह प्रेतवाधित दुल्हन गुड़िया एलिजाबेथ के पास जाने लगी तो उसे ‘आंतरिक एहसास’ हुआ कि कुछ चीजें गायब हो गई हैं। लिंजी का कहना है कि इसके बाद उसने तुरंत संग्रहालय पर ताला लगा दिया। दावा है कि तलाक कराने वाले वकीलों ने सुझाव दिया है कि जोड़ा केवल अपने साझा सामान की सुरक्षा के लिए आत्माओं से मिलने जाता है।

तलाक के बाद भी जारी रहेगा भूतों को पकड़ने का काम

हालांकि रिपोर्ट के अंत में कहा गया है कि अब ये लोग अलग होने के बाद भी स्वतंत्र रूप से भूतों का शिकार करना जारी रखेंगे। ली ने भी कहा है कि वो प्रोजेक्ट रिवील: घोस्ट्स ऑफ ब्रिटेन पेज चलाना जारी रखेंगे। इस बीच लिंजी ने एक अलग ‘घोस्ट्स ऑफ ब्रिटेन – जीओबी’ नाम से पेज शुरू किया है। जहां वह अपनी खुद की असाधारण जांच को ऑनलाइन साझा करती है।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Phentermine)

Open in App
Advertisement
Tags :
ghost huntershocking storyViral Newsworld news
Advertisement
Advertisement