whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उम्र महज 21 साल... चाहकर भी ये लड़की कभी क‍िसी लड़के संग नहीं बना सकती संबंध

Girl Relationship : उम्र महज 21 साल, लेकिन ये लड़की चाहकर किसी भी लड़के के साथ संबंध नहीं बना सकती है। उसकी सेक्स लाइफ खत्म हो गई। जब उसने अपने प्रेमी को इस बारे में बताया तो वह चौंक गया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
10:28 PM Aug 30, 2024 IST | Deepak Pandey
उम्र महज 21 साल    चाहकर भी ये लड़की कभी क‍िसी लड़के संग नहीं बना सकती संबंध

Girl Never Relationship With Boyfriend : अगर किसी लड़की को अपने प्रेमी से यह कहना है कि वह उसके साथ सेक्स नहीं कर सकती है तो इसके लिए उस लड़की की जुबान से शब्द नहीं निकलेंगे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक 21 साल की युवती ने अपने बॉयफ्रेंड को समझाने की कोशिश की कि उनके रिश्ते को एक साल हो गए हैं, लेकिन वह कभी भी उसके साथ यौन संबंध नहीं बना सकती है, क्योंकि कैंसर ने उसकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर दिया।

14 साल की उम्र में उस लड़की को रबडोमायोसारकोमा नामक एक दुर्लभ कैंसर के बारे में पता चला था, जोकि उसके कूल्हे में हुआ था। इसके लिए उसे 18 महीने तक कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी दी गई। उस लड़की का उपचार सितंबर 2015 से लेकर मार्च 2017 तक चला। इलाज की वजह से लंबे समय तक वह न तो स्कूल जा सकी और न ही घर। उसका सपना था कि वह फिर से एक सामान्य जीवन जिए।

यह भी पढ़ें : चाय पीने कोई ऑफिस से नहीं जा सकता बाहर, वर्क फ्रॉम होम भी बंद; इस बिजनेसमैन ने अपनी कंपनी में लागू किया सख्त फरमान

कैंसर से निपटने की चुकाई भारी कीमत

उस लड़की को बाद में पता चला कि उसने इस कैंसर से निपटने के लिए भारी कीमत चुकाई। उसकी सेक्स लाइफ खत्म हो गई और वह कभी भी मां नहीं बन सकती थी। अगर मेरी उम्र अधिक होती तो शायद डॉक्टर इस बारे में जरूर चर्चा करते। माता-पिता ने उससे कभी भी सेक्स के बारे में बात नहीं की। युवती ने कहा कि किसी भी उम्र में विशेषकर बचपन में मौत का सामना करना भयावह होता है।

गांठ को अनदेखा करना पड़ा भारी

युवती ने कहा कि 2015 की शुरुआत में उसकी उम्र 13 साल थी। उसे कुल्हे पर एक छोटी सी गांठ हुई, जोकि पहले दर्दनाक नहीं था और उसने इसे अनदेखा कर दिया। धीरे-धीरे यह बढ़ता गया, जिससे उसे थकान, भूख न लगना और कब्ज की समस्या होने लगी। बाद में गांठ की वजह से उसे बैठने में दिक्कत होने लगी। जब पेशाब करने में समस्या हुई तो उसने अपनी मां को सारी बात बताई।

सर्जरी के वक्त चौंक गए डॉक्टर

फिर घरवाले उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने गांठ को फोड़ा समझकर एंटीबायोटिक्स दिए। जब यह ठीक नहीं हुआ तो उन्होंने सर्जरी की सलाह दी। जब सितंबर 2015 में डॉक्टरों ने सर्जरी की तो तब जाकर उन्हें पता चला कि यह एक सामान्य गांठ या फोड़ा नहीं है, बल्कि यह एक कैंसर है, जोकि फोर्थ स्टेज पर था। उस समय उसके बचने की संभावना सिर्फ 20 प्रतिशत थी।

यह भी पढ़ें : कंडोम को लेकर चौंकाती है WHO की रिसर्च, 6 साल से नहीं बढ़ा गर्भनिरोधक गोलियों का यूज

डेढ़ साल तक चला इलाज

युवती का करीब डेढ़ साल तक उपचार चला और उसने कैंसर को हरा दिया। कीमोथेरेपी की वजह से उसके बाल झड़ गए। वह दर्द की वजह से सो नहीं पाती थी। रेडियोथेरेपी की वजह से तो और भी बुरा हाल था, जब वह शौचालय जाती थी तो उसे जलन होती। ऐसे में वह अब कभी भी किसी के साथ सेक्स नहीं कर सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो