whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Watch Video: अचानक 'Zombies' की तरह चलने लगीं 100 से अधिक छात्राएं, रहस्यमयी बीमारी के बाद स्कूल बंद

06:43 AM Oct 06, 2023 IST | Om Pratap
watch video  अचानक  zombies  की तरह चलने लगीं 100 से अधिक छात्राएं  रहस्यमयी बीमारी के बाद स्कूल बंद

Girl Students Walking Like Zombies After Infected Mysterious Illness: एक स्कूल की 100 से अधिक छात्राएं अचानक जॉम्बीज की तरह चलने लगीं। छात्राओं के इस अजीब व्यवहार के कारण ऐहतियातन स्कूल बंद करना पड़ा। मामला केन्या के सेंट थेरेसा के एरेगी गर्ल्स हाई स्कूल का है। कहा जा रहा है कि सभी छात्राएं अचानक रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आ गईं।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लगभग 100 लड़कियों के रहस्यमय बीमारी की चपेट में आने के बाद केन्याई हाई स्कूल बंद कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आने से छात्राओं के पैर लकवाग्रस्त हो गए। अफ्रीका न्यूज ने बताया कि इस बीमारी के सटीक कारणों के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।केन्याई सरकार मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीमारी के बारे में जानकारी के लिए छात्राओं के ब्लड सैंपल केन्या मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केईएमआरआई) भेजे गए हैं। अफ्रीका न्यूज ने शिक्षा के क्षेत्रीय निदेशक जेरेड ओबिएरो के हवाले से कहा कि शिक्षा विभाग, काउंटी सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि बच्चों को उचित उपचार मिले।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि स्थिति उस समय गंभीर हो गई, जब रहस्यमयी बीमारी से जूझ रहे छात्रों ने घर जाने की मांग की। शुरुआत में स्कूल प्रशासन ने लगभग 80 छात्रों के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना दी थी, लेकिन अब यह संख्या 95 से ऊपर तक पहुंच गई है।

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि कुछ प्रभावित छात्रों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 30 को काकमेगा लेवल फाइव हॉस्पिटल में, 20 को शिब्वे लेवल फोर हॉस्पिटल में और 12 को इगुहू लेवल फोर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

क्या होते हैं जॉम्बीज?

बता दें कि जॉम्बी एक वायरस होता है, जिसके शिकार के बाद इंसान दिमागी नियंत्रण खो देता है। उसके हरकतें बदल जाती हैं। कभी-कभी इंसान आदमखोर बन जाता है। हॉलीवुड में जॉम्बीज पर कई फिल्में बन चुकी हैं।

(lapeerhealth.com/)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो