होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इजरायल का एक और दुश्‍मन खल्‍लास! हमास के बॉस को पत्‍नी-बच्‍चों संग एयर स्‍ट्राइक में मार ग‍िराया

Israel Lebanon Conflict: लेबनान में हिज्बुल्लाह के खिलाफ इजरायली हमले में 1000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। सोमवार की सुबह इजरायल ने बेरूत के कोला जिले में हमला बोला और फतेह सहित तीन नेताओं को ढेर कर दिया।
12:54 PM Sep 30, 2024 IST | Nandlal Sharma
मल्टीस्टोरी में बैठे हिज्बुल्लाह के चीफ हसन नसराल्लाह को इजरायल ने शुक्रवार को एक बड़े धमाके में मार गिराया।
Advertisement

Israel Lebanon Conflict: लेबनान में हमास के चीफ फतेह शेरीफ अबू अल अमीन को इजरायल ने उसकी पत्नी, बेटे और बेटी के साथ एक ब्लास्ट में मार डाला है। टायरे शहर के रिफ्यूजी कैंप में रहने वाले फतेह सोमवार की सुबह मारा गया। फतेह को इजरायल ने तब मारा है जब मिडिल ईस्ट में ईरान समर्थित रेजिस्टेंट ऑफ एक्सिस को खत्म करने का बेंजामिन नेतन्याहू ने बीड़ा उठा रखा है। मिडिल ईस्ट में भीषण युद्ध की आशंकाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। लेबनान से सटे उत्तरी बॉर्डर पर इजरायली टैंकों को तैनात कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इजरायल हिज्बुल्लाह के खिलाफ जमीनी कार्रवाई शुरू करने की तैयारी में है।

Advertisement

पॉपुलर फ्रंट फॉर द लिबरेशन ऑफ फिलीस्तीन ने कहा कि सोमवार को तड़के बेरूत के कोला जिले में उसके तीन नेता इजरायली हमले में मारे गए। शहर के दायरे में इजरायल का यह पहला हमला है।

ये भी पढ़ेंः हमास-हिजबुल्लाह के बाद अब हूतियों की बारी, इजराइल ने यमन में पावर प्लांट-बंदरगाह तबाह किए, कई मरे

Advertisement

हिज्बुल्लाह के खिलाफ इजरायल के हमले में अभी तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को इजरायल ने हिज्बुल्लाह के चीफ हसन नसराल्लाह को मार गिराया था। हसन नसराल्लाह के साथ हिज्बुल्लाह के कई और नेता मारे गए थे। मल्टीस्टोरी में बैठे हिज्बुल्लाह के चीफ हसन नसराल्लाह को इजरायल ने एक बड़े धमाके में मार गिराया। हसन नसराल्लाह पिछले 32 सालों से हिज्बुल्लाह का चीफ था।

हिज्बुल्लाह ने शनिवार को कहा था कि सेंट्रल काउंसिल के नबील किउक भी इजरायली हमले में मारे गए हैं। नबील हिज्बुल्लाह का सातवां कमांडर था, जिसे इजरायल ने एक हफ्ते के भीतर मार गिराया है। नसराल्लाह के साथ हिज्बुल्लाह के सीनियर कमांडर अली कराकी की भी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ेंः 7 दिन में हिज्बुल्लाह के 7 कमांडर ढेर, 105 की मौत, लेबनान में इजरायल के हमले से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स

इजरायल ने दावा किया था कि नसराल्लाह के साथ हिज्बुल्लाह के 20 अन्य लोग भी मारे गए थे, जिनके पास नसराल्लाह की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hezbollah Israel War
Advertisement
Advertisement