whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हमास के लड़ाकों की हैवानियत का वीडियो वायरल, बंधक महिलाओं के परिजनों ने नेतन्याहू पर निकाला गुस्सा

Hamas Hostages Women Video Viral : इजरायल और हमास के बीच जंग जारी है। गाजा में छिपकर हमास इजरायल के नागरिकों को अपना निशाना बना रहा है। हमास के लड़ाकों की हैवानियत का वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर इजरायल की बंधक महिलाओं के परिजनों ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ गुस्सा निकाला।
02:25 PM May 26, 2024 IST | Deepak Pandey
हमास के लड़ाकों की हैवानियत का वीडियो वायरल  बंधक महिलाओं के परिजनों ने नेतन्याहू पर निकाला गुस्सा
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War : दुनिया में इजरायल और हमास के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हमास के लड़ाकों ने इजरायल की महिलाओं को बंधक बना रखा है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इन बंधक महिलाओं को रिहा नहीं करा पा रहे हैं। पीड़ित परिवारों ने महिलाओं के अपहरण और रेप के लिए पीएम नेतन्याहू को जिम्मेदार ठहराया।

द जेरूसलम पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमास द्वारा कई महिला सैनिकों को गाजा में बंदी बनाया गया है। इजरायली बंधकों की रिहाई में विफल रहने पर पीड़ित परिवार ने प्रधानमंत्री की निंदा की और उनके खिलाफ अपना गुस्सा निकाला। आपको बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 में हमास ने इजरायल पर हमला कर सात महिला सैनिकों को बंधक बना लिया था। इसे लेकर महिला के परिजनों ने नेतन्याहू की सरकार पर दबाव बनाने के लिए उनके किडनैपिंग की तस्वीरें जारी की हैं।

यह भी पढ़ें : ‘मोदी सुन ले…आजादी’; यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स ने क्यों लगाए विरोधी नारे? वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में खून से लथपथ दिख रहीं महिला सैनिक

इस हमले में 1200 लोग मारे गए थे और 255 से अधिक लोगों को पकड़ लिया गया था। हमास ने 105 बंधकों को अस्थायी समझौते के बाद छोड़ दिया था, लेकिन अब भी हमास के कब्जे में 125 इजरायली नागरिक हैं। सात महीने में हमास ने कुछ बंधकों को मार डाला। इस बीच बंधकों के परिवारों को प्रतिनिधित्व करने वाले एक ग्रुप ने एक वीडियो जारी किया, जिनमें इजरायल की पांच महिला सैनिक दिख रही हैं। वे खून से लथपथ हैं।

नेतन्याहू पर बढ़ा दबाव

इस वीडियो के आने के बाद नेतन्याहू पर इजरायलियों को छुड़ाने का दबाव बढ़ गया है। हाल के महीनों में हमास के साथ कई समझौते करने के प्रयास किए गए, लेकिन सब विफल रहे। इसके पीछे का मकसद इजरायली बंदियों को हमास से छुड़ाना था।

यह भी पढ़ें : खूबसूरत हसीना बंदूक थामे लड़ रही जंग, कौन है इजराइल की ब्यूटी क्वीन जिस पर हुआ अमेरिका में हमला

इजरायल का गाजा में अटैक

गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हमले के बाद इजरायल ने गाजा पर हमला बोल दिया, जिसमें पिछले सात महीनों में 35000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो