whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हमास ने बनाया बंधक, 55 दिन बेड़ियों की कैद, बच्चों के कमरे में रेप, इजराइली महिला ने सुनाई आपबीती

Israeli-Hamas War: 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजराइल पर हमला किया था। जिसके बाद से आज तक ये जंग थमी नहीं है। इस जंग में कई ऐसी क्रूरता की कहानियां सामने आई हैं, जिनको सुनकर रूह कांप जाती है।
01:40 PM Sep 01, 2024 IST | News24 हिंदी
हमास ने बनाया बंधक  55 दिन बेड़ियों की कैद  बच्चों के कमरे में रेप  इजराइली महिला ने सुनाई आपबीती

Israeli-Hamas War: जब हमास ने इजराइल पर हमला किया उस वक्त इजरायली महिला को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए थे। इस दौरान उस महिला के साथ क्रूरता की सारी हदें पार की गईं। हमास के कब्जे से छूटकर वापस आई इस महिला ने आपबीती सुनाई है। महिला ने बताया कि लगभग 55 दिनों तक हमास ने उसको जंजीरों से बांधकर रखा, और इस दौरान हमास के लोगों ने उसका यौन उत्पीड़न भी किया।

7 अक्टूबर को बनाया गया था बंधक

40 साल की अमित सौसाना को 7 अक्टूबर के हमले के दौरान बंधक बनाया गया था। जिसको गाजा के एक घर में घर तीन हफ्तों तक जंजीरों में बांधकर रखा गया। इस घर में महिला की रखवाली करने के लिए दो लोगों को लगाया गया था। इस दौरान महिला को हमेशा मौत का आभास होता रहता था। अमित का कहना है कि उसको मौत से कहीं ज्यादा डर सड़कों पर घुमाए जाने का था।

ये भी पढ़ें... Israel–Hamas War : सड़कों-खेल के मैदान में दफनाए जा रहे शव, गाजा में मारे गए 40 हजार से अधिक फिलिस्तीनी

अमित मीडिया से बात करते हुए कहती हैं कि बंदूक की नोक पर उनके साथ रेप किया गया। आगे बताती हैं कि रखवाली करने के लिए जो आदमी था वो हाथ में बंदूक लिए रहता था, जो दिखने में बहुत डरावना लगता था। वो मुझे डराने के लिए राक्षस की तरह हंसता था। जब मुझे वहां ले जाया गया तो उस आदमी से बचने के लिए मैंने खुद को तौलिये से ढक लिया, जिसे वो हटाने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद महिला के साथ रेप बच्चों के कमरे में किया गया।

55 दिन बाद मिली रिहाई

अमित ने बताया कि वह जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार करते थे उससे लगता था कि जैसे में कोई वस्तू हूं। करीब दो महीने तक हमास के कब्जे में रहने के बाद अमित सौसाना को पिछले साल नवम्बर में युद्धविराम के दौरान रिहाई मिली। उन्होंने कहा कि इजराइल वापस जाने की तैयारी के लिए एक गार्ड द्वारा एक घंटे का समय दिया गया था। वहीं, हमास पर लगे बंधकों के यौन उत्पीड़न के इल्जाम पर हमास ने सफाई पेश की है। हमास के प्रवक्ता बसेम नईम ने कैदियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों से साफ इनकार किया है।

ये भी पढ़ें... Israel Hamas War: गाजा में शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की स्ट्राइक, 11 लोगों की मौत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो