whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फ्लाइट में द‍िव्‍यांग पत्रकार को रेंगकर जाना पड़ा, नहीं पसीजा एयरलाइंस का द‍िल

World News in Hindi: ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर को वारसाॅ से लौटते समय फलाइट में रेंगकर टाॅयलेट जाना पड़ा, क्योंकि उड़ान के दौरान उन्हें कंपनी ने एयरलाइंस की सुविधा देने से इंकार कर दिया।
12:40 PM Oct 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
फ्लाइट में द‍िव्‍यांग पत्रकार को रेंगकर जाना पड़ा  नहीं पसीजा एयरलाइंस का द‍िल
ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर

Handicapped Journalist Crawl on Flight: प्रसिद्ध ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर लोट पोलिश एयरलाइंस की उड़ान में बदइंतजामी का शिकार हो गए। उड़ान में व्हीलचेयर की सुविधा नहीं होने से उन्हें रेंग कर टाॅयलेट तक जाना पड़ा। बता दें कि यह घटना उनके साथ उस समय हुई जब वे वारसाॅ से लौट रहे थे। इसका खुलासा स्वयं गार्डनर एक पोस्ट के जरिए किया।

Advertisement

एक्स पर एक पोस्ट के जरिए गार्डनर ने कहा कि यह सब कुछ तब हुआ, जब उन्हें उड़ान के दौरान टाॅयलेट जाना पड़ा। इस दौरान फ्लाइट के क्रू ने उनको बताया कि उड़ान के दौरान कंपनी व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं कराती। इसके बाद उनके पास रेंगकर जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।

Advertisement

सोशल मीडिया पर बयां किया वाक्या

उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि मुझे वारसाॅ से रिटर्न फ्लाइट के दौरान टाॅयलेट तक जाने के लिए फ्लाइट की फर्श पर रेंगना पड़ा, क्योंकि कंपनी के पास ऑनबोर्ड व्हीलचेयर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह एयरलाइंस की पाॅलिसी है। अगर आप दिव्यांग है तो आप चल नहीं सकते यह भेदभावपूर्ण है। हालांकि अंत में गार्डनर ने लिखा कि केबिन क्रू ने परिस्थितियों के अनुसार मुझे हेल्प करने की कोशिश की। उनकी कोई गलती नहीं है। इसके साथ ही गार्डनर ने कहा कि जब तक एयरलाइंस 21वीं सदी में शामिल नहीं हो जाती वे दोबारा कभी भी उड़ान नहीं भरेंगे।

ये भी पढ़ेंः Google के पूर्व कर्मचारी ने खुद को बताया Mia Khalifa एक्सपर्ट, CV देखते ही धड़ाधड़ आए 29 इंटरव्यू कॉल्स

Advertisement

अलकायदा के आतंकियों ने बनाया था निशाना

बता दें कि फ्रैंक गार्डनर दुनिया के खतरनाक इलाकों में रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। 2004 में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में स्टोरी कवर करते समय उन पर अलकायदा के आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें लकवा मार गया।

ये भी पढ़ेंः आ रहा 150KM स्पीड वाला तूफान, समुद्र में ज्वार-भाटा आने का खतरा, Typhoon ताइवान में तबाही मचाने को तैयार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो