whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारी बारिश के चलते आई भयंकर बाढ़, अब तक 42 की गई जान, कई अभी भी लापता

Flood In Kenya: केन्या के अलग-अलग इलाकों में मार्च में बारिश शुरू हुई थी। जिसके बाद यहां रुक-रुककर बारिश हो रही है। पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश की तीव्रता बढ़ी है और 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई है।
03:38 PM Apr 29, 2024 IST | Amit Kasana
भारी बारिश के चलते आई भयंकर बाढ़  अब तक 42 की गई जान  कई अभी भी लापता
केन्या बाढ़ से तबाही

Flood In Kenya: मध्य केन्या के माई माहिउ क्षेत्र में बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। केन्या मीडिया के अनुसार सोमवार दोपहर तक इस भीषण त्रासदी में मरने वालों की संख्या 42 हो गई है। यहां जनजीवन प्रभावित है।

राहत शिविर बनाए गए

बाढ़ के चलते माई माहिउ इलाके में जनजीवन प्रभावित है। यहां सड़कों पर पानी भरा है। सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों को नाव की मदद से उनके घरों से सुरक्षित बाहर निकाला है। बाढ़  से लोग बेघर हो गए हैं, केन्या की सरकार ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के समीप राहत शिविर बनाए हैं। इन शिविरों में लोगों के खाने और रहने की व्यवस्था की गई है।

भारी बारिश का अलर्ट

केन्या मौसम विभाग ने अलग-अलग जगह अगले कुछ दिन भारी बारिश होने की संभावना जताई है। गौरतलब है कि केन्या, नैरोबी पश्चिमी अफ्रीका के कई राज्य बाढ़ की चपेट में हैं, यहां भारी बारिश और बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। पूर्व अफ्रीका के माकुनी काउंटी में स्थित नदी उफान पर है। इससे पहले मार्च 2024 में बाढ़ के चलते केन्या में 70 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें: सिर्फ यूक्रेन की सेना ही नहीं लड़ रही रूस से जंग, पुतिन की हेकड़ी निकालने को घरों में बन रहे ड्रोन

200 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया

केन्या रेड क्रॉस सोसाइटी के अनुसार देशभर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से 200 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। इसके अलावा अब तक करीब 11 हजार से अधिक लोगों को विस्थापित किया गया है। बाढ़ के बाद बीमारियां होने का खतरा बढ़ेगा। गौरतलब है कि केन्या के अलग-अलग इलाकों में मार्च में बारिश शुरू हुई थी। जिसके बाद रुक-रुककर लगातार बारिश हो रही है। पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश की तीव्रता बढ़ी है और 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो