whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रूस के जंगलों में गिरा हेलीकॉप्टर, पायलट और 3 डॉक्टरों समेत 4 की मौत

Helicopter crash kills pilot & three medics: पुलिस के अनुसार हेलीकॉप्टर का मलबा बहुत ज्यादा जल चुका है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया गया है।
05:26 PM Oct 27, 2024 IST | Amit Kasana
रूस के जंगलों में गिरा हेलीकॉप्टर  पायलट और 3 डॉक्टरों समेत 4 की मौत
घटनास्थल की तस्वीर

Helicopter crash kills pilot & three medics: तकनीकी खराबी आने के बाद जंगल में एक हेलीकॉप्टर (एयर एम्बुलेंस) अचानक गिर पड़ा। इस हादसे में पायलट और हेलीकॉप्टर में सवार तीन डॉक्टर समेत चार लोगों की मौत हो गई है। जांच एजेंसियों को जंगल से हेलीकॉप्टर का जला हुआ मलबा बरामद हुआ है।

Advertisement

जांच एजेंसियों के अनुसार मलबा इतना अधिक जल चुका है कि लाशों की पहचान करने में भी परेशानी आ रही है। तीन शव तो हेलीकॉप्टर के पास पड़े मिले और एक अन्य घटनास्थल से काफी दूर मिला है। दरअसल, ये पूरा मामला रूस के जंगलों का है।

ये भी पढ़ें: आगरा में सुसाइड करने वाली थी महिला, यमुना पुल पर पुलिस ने छलांग लगाने से पहले खींचा… जानें मामला

Advertisement

हादसे से पहले पायलट ने क्या कहा?

रूस का एमआई-2 एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर मॉस्को से लगभग 400 मील दूर एक जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हादसा क्यों हुआ फिलहाल जांच एजेंसियों ने ये खुलासा नहीं किया है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के अनुसार हादसे से पहले पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के बीच क्या बात हुई ये पता लगाया जा रहा है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर हादसे की तस्वीरें वायरल

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शुरुआती जांच में तकनीकी कारणों के चलते हादसा होने की बात पता चली है। एयर एंबुलेंस कहां जा रही थी इस बारे में किसी को नहीं बताया गया है। सोशल मीडिया पर हादसे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने बताया कि बचावकर्मियों को दुर्घटना स्थल पर शुरू में केवल तीन शव मिले थे, लेकिन बाद में चौथे शव का भी पता लगा लिया गया।

एमआई-2 एक छोटा हेलीकॉप्टर है 

गवर्नर अलेक्जेंडर सोकोलोव ने टेलीग्राम पर बताया कि विमान में कोई मरीज नहीं था। घटनास्थल से प्राप्त दुखद तस्वीरों से घातक दुर्घटना के बाद की स्थिति का पता चला है। अधिकारियों ने अभी तक इस घातक दुर्घटना के पीछे का कारण नहीं बताया है। बता दें एमआई-2 एक छोटा, सोवियत डिजाइन वाला हेलीकॉप्टर है जिसका उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स इस YouTuber Couple की संदिग्ध हालत में मौत, पुलिस को मिले चौंकाने वाले सबूत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो