whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इजराइल ने एक को मारा 'पैदा' हो गए 100 नसरल्लाह, हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत के बाद चौंकाने वाली खबर

Israel vs Iran War : इजराइल ने एयर स्ट्राइक कर हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह की हत्या कर दी, इस हत्या के बाद लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। एक नसरल्लाह की मौत के बाद अब 100 नसरल्लाह 'पैदा' हो गए हैं।
10:36 AM Oct 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
इजराइल ने एक को मारा  पैदा  हो गए 100 नसरल्लाह  हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत के बाद चौंकाने वाली खबर

Israel vs Iran War : 27 सितंबर को हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की इजराइली हवाई हमले में मौत हो गई। इजराइल के इस हमले के बाद दुनिया भर में हड़कंप मच गया कि क्या अब युद्ध शुरू हो जाएगा? हिजबुल्लाह की तरफ से नसरल्लाह की मौत की पुष्टि की गई लेकिन यह नहीं बताया कि कि आखिर उसकी मौत हुई कैसे? नसरल्लाह की मौत के बाद इरान में एक अजीब चलन की शुरुआत हुई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इजराइल ने नसरल्लाह को मारा तो 100 नसरल्लाह 'पैदा' हो गए हैं।

Advertisement

ईरान, ईराक जैसे कई देशों में नसरल्लाह का प्रभाव बहुत अधिक था, लोग काफी सम्मान देते थे। ऐसे में उसकी मौत के बाद लोग दुखी हैं और उसकी याद में अपने बच्चों का नाम नसरल्लाह रख रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक कम से कम 100 नवजात बच्चे ऐसे हैं, जिनका नाम नसरल्लाह रखा जा चुका है।

इराक में पैदा हुए 100 नसरल्लाह!

रिपोर्ट्स की मानें तो इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरे देश में लगभग 100 बच्चे 'नसरल्लाह के नाम पर रजिस्टर्ड हो चुके हैं। दरअसल नसरल्लाह 30 साल से भी अधिक समय से हिजबुल्लाह का प्रमुख था। वह कई अरब देशों में इजरायल और पश्चिमी देशों के विरोधी के तौर पर खूब प्रसिद्ध हुआ था। वहीं इराक में शिया समुदाय के बीच वह काफी पॉपुलर था। ऐसे में जब उसके मरने की खबर सामने आई तो लोग उसकी याद में अपने नवजात बच्चे का नाम 'नसरल्लाह' रखने लगे।

Advertisement


नसरल्लाह की हत्या के बाद स्थानीय लोग और उसके समर्थक भड़क गए, इसके बाद बगदाद और अन्य शहरों में प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने इजरायल के इस हमले की कड़ी निंदा की और अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन बताया। वहीं इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने नसरल्लाह  को शहीद बताकर तीन दिन के लिए शोक का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें : लेबनान में जंग तेज; 22 साल के कैप्टन की मौत, हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए बनाया ये खास प्लान

Advertisement

वहीं दावा यह भी किया जा रहा है कि नसरल्लाह की मौत बमबारी से नहीं बल्कि दम घुटने से हुई थी। बताया जा रहा है कि नसरल्लाह की अंतिम यात्रा शुक्रवार को निकाली जा सकती है और इमें बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की खबर है। हालांकि ये यात्रा कब और कहां निकाली जाएगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो