whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव बरामद! शरीर पर नहीं मिले चोटों के निशान, जानें फिर कैसे हुई मौत?

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद कर ली गई है। इजराइल ने हवाई हमले में हसन नसरल्लाह को मार गिराने का दावा किया था। नसरल्लाह की मौत के बाद भी इजराइल लगातार हमले कर रहा है। अब नसरल्लाह की मौत के मामले में बड़ी बात सामने आई है।
08:26 PM Sep 29, 2024 IST | Parmod chaudhary
हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव बरामद  शरीर पर नहीं मिले चोटों के निशान  जानें फिर कैसे हुई मौत

Israel Hezbollah Row: इजराइल के हवाई हमले में शुक्रवार (27 सितंबर) को मारे गए हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद कर ली गई है। बताया जा रहा है कि शव की तलाश कई टीमें कर रही थी। जिसके बाद हमले वाली जगह से ही शव बरामद किया गया है। इजराइल हिजबुल्लाह प्रमुख को मारने के बाद भी लेबनान पर हमले कर रहा है। ताजा जानकारी मिली है कि रविवार को इजराइल ने लेबनान बॉर्डर पर टैंकों की तैनाती की है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक हिजबुल्लाह नेता का शव बरामद हो गया है। शव के ऊपर चोटों के निशान नहीं मिले हैं। एक मेडिकल और सिक्योरिटी सोर्स ने इसकी पुष्टि की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत की घोषणा करते आंसू नहीं रोक सकी ये एंकर, वीडियो वायरल

बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर इजराइल ने कई हवाई हमले किए थे, जिसमें नसरल्लाह मारा गया था। सूत्रों के मुताबिक बॉडी पर घाव के निशान नहीं हैं। ऐसा लग रहा है कि तेज धमाके के कारण घबराहट या गहरे आघात के कारण जान गई है। इजराइल का कहना है कि वह हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले जारी रखेगा। पिछले कुछ घंटों में कई बड़े हमले इजराइल ने किए हैं। इजराइल के अनुसार हिजबुल्लाह ने लेबनान में गोदामों में रॉकेट लॉन्चर और दूसरे हथियार छिपा रखे हैं। उनको बर्बाद करना ही हमलों का उद्देश्य है।

Advertisement

महीनों की प्लानिंग के बाद मारा गया नसरल्लाह

इजराइल कई महीने से नसरल्लाह के पीछे लगा था। कई महीनों की प्लानिंग और खुफिया जानकारियों के बाद उसके अंडरग्राउंड बंकर का पता लगा। सटीक हमले में नसरल्लाह को मार गिराया। बताया जा रहा है कि जिस समय अटैक हुआ, नसरल्लाह हिजबुल्लाह नेताओं की बैठक ले रहा था। उसका बंकर दक्षिण बेरूत की व्यस्त सड़क से 60 फीट नीचे बताया जा रहा है। पिछले कुछ समय से इजराइल के सुरक्षा बल (IDF) लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट कर रहे हैं। वहीं, इजराइल के PM नेतन्याहू का दावा है कि हिजबुल्लाह उनके लोगों को टारगेट करने की प्लानिंग कर रहा है। जिसको रोकने के लिए वे हिजबुल्लाह को टारगेट कर रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 30 किलोमीटर तक ​हिल गईं खिड़कियां, इजराइल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, सरगना का क्या हुआ?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो