whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

हार्ट अटैक आने पर 86 साल की महिला पहुंची अस्पताल, कमरे के लिए 25 घंटे किया इंतजार; फिर भी नहीं मिला...

Old Women forced to wait 25 hours in hospital corridor: अस्पताल में कमरा खाली नहीं था, कॉरिडोर में महिला को ठंड लगने पर गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी गई। रात भर वहां लाइट जलती रही और सफाई कर्मचारियों का आना जाना लगा रहा।
03:46 PM Sep 23, 2024 IST | Amit Kasana
हार्ट अटैक आने पर 86 साल की महिला पहुंची अस्पताल  कमरे के लिए 25 घंटे किया इंतजार  फिर भी नहीं मिला

Old Women forced to wait 25 hours in hospital corridor: अस्पताल की बदहाली का जीता जागता उदहारण देखने को मिला है। दरअसल, 86 वर्षीय बुजुर्ग महिला को हार्ट अटैक आया, वह समीप के अस्पताल पहुंची। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें वार्ड के लिए अस्पताल के कॉरिडोर में इंतजार करने के लिए कहा गया। लेकिन ये इंतजार एक या दो घंटे नहीं करीब 25 घंटे तक चला। तंग आकर महिला खुद ही अपनी छुट्टी कराकर घर लौट आईं।

Advertisement

एक बेड पर कॉरिडोर में छोड़ दिया

ये पूरा मामला लंदन का है, हार्ट अटैक आने यहां के St Helier Hospital में Maria Bodea पहुंची थी। सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट के अनुसार मारिया को प्राथमिक इलाज तो दिया गया लेकिन फिर उन्हें कमरे में शिफ्ट करने की बजाए डॉक्टरों ने अस्पताल कॉरिडोर में छोड़ दिया। हद तो तब हो गई जब 25 घंटे गुजरने पर भी उन्हें कमरा नहीं दिया गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें: दुनिया में एक मुस्लिम देश बनाने का ऐलान, जहां महिलाओं को होगी पूरी आजादी, जानें कैसी होगी Country?

कॉरिडोर में रही डिस्टरबेंस

मारिया के अनुसार अस्पताल में उनकी कुछ जांच की गईं, फिर दो दिन बाद दोबारा जांच करने की बात कही गई। कॉरिडोर में उनके साथ 20 और मरीज थे। डॉक्टरों से  पूछने पर बार-बार उन्हें ये बताया गया कि कमरा खाली नहीं है। कॉरिडोर में उन्हें ठंड लगने पर गर्म कपड़े पहनने की सलाह दी गई। आरोप है कि रात भर वहां लाइट जलती रही। सफाई कर्मचारी या नर्स बार-बार आते-जाते रहे जिससे वह आराम तक नहीं कर सकीं।

Advertisement

तंग आकर खुद करवा ली छुट्टी 

मारिया के अनुसार इलाज के लिए और दो दिन रुकने की उनकी हिम्मत नहीं हुई और वह खुद ही शपथपत्र देकर अस्पताल से छुट्टी करवाकर घर चलीं आईं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लंदन के सभी सरकारी अस्पतालों में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। वहीं, इस बारे में अस्पताल प्रशासन ने खेद जताया है। एक बयान जारी कर अस्पताल प्रशासन ने कहा कि वह अपने मरीजों को इस तरह का अनुभव नहीं देना चाहते हैं। उधर, लोगों का आरोप है कि प्रशासन अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाने पर ध्यान नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें: हमास का वो खूंखार नेता, जिसके जिंदा होने के सबूत ढूंढ़ रहा इजरायल, 7 अक्टूबर के हमले का है मास्टरमाइंड

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो