whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जमैका से आज टकराएगा चक्रवात बेरिल, जिसकी वजह से बारबाडोस में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम

Hurricane Beryl Latest Update: कैरेबियाई देश भयंकर आपदा की चपेट में आने वाले हैं। अटलांटिक महासागर में उठा चक्रवात बेरिल तेजी से जमैका की तरफ आगे बढ़ रहा है। इस तूफान की वजह से टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया बारबाडोस से वापसी नहीं कर पाई है।
02:25 PM Jul 03, 2024 IST | Sakshi Pandey
जमैका से आज टकराएगा चक्रवात बेरिल  जिसकी वजह से बारबाडोस में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम
Cyclone Beryl

Hurricane Beryl Latest Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत हासिल करने के बाद से भारतीय टीम बारबाडोस में फंसी हुई है। जिसकी वजह है चक्रवाती तूफान 'बेरिल'। बेरिल ने ना सिर्फ कैरेबियाई देश बल्कि अमेरिका, वेनेजुएला और ब्राजील में भी तबाही मचा दी है। पूरी दुनिया में इस तूफान की चर्चा हो रही है। इसमें अब तक सात लोगों की जान जा चुकी है। आज ये तूफान कैरेबियाई देश जमैका से टकराने वाला है।

सोमवार को ग्रेनेडा में मचाई थी तबाही

नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार बेरिल काफी शक्तिशाली तूफान है, जिसे कैटेगरी 4 में रखा गया है। बेरिल की वजह से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। इसकी तूफानी लहरें कई देशों के लिए खतरा बन गई हैं। ग्रेनेडा के प्रधानमंत्री डंकन मिशेल का कहना है कि सोमवार को ये तूफान ग्रेनेडा के तट से टकराया था और आधे घंटे में इसने सबकुछ तबाह कर दिया। इस तूफान में तीन लोगों की जान चली गई है।

वेनेजुएला में ली 3 की जान

ग्रेनेडा से टकराने के बाद बेरिल तूफान वेनेजुएला की तरफ आगे बढ़ा। वेनेजुएला में इस चक्रवाती तूफान ने 3 लोगों की जान ले ली। वेनेजुएला की राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि मृतकों में दो पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। चार लोग लापता हैं। बेरिल तूफान की वजह से 8000 घर प्रभावित हुए हैं तो 400 घर पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं।

जमैका से टकराएगा तूफान

वेनेजुएला से टकराने के बाद चक्रवात बेरिल तेजी से जमैका की तरफ बढ़ रहा है। ये तूफान आज वेनेजुएला के तट से टकराने वाला है। वेनेजुएला में सरकार पहले से अलर्ट है। तटों के आसपास मौजूद कई जगहों को खाली करवाया गया है। वेनेजुएला में आज 150 किलोमीटर प्रति घंटे की हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें- झूठ फैलाने वालों में सत्य सुनने की ताकत नहीं…विपक्षी दलों के वॉक आउट पर PM Modi का बड़ा बयान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो