whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

विदेश में बसने का मौका! घर खरीदने पर नागरिकता दे रहा दुनिया का ये खूबसूरत देश

Indian Investors Rush To Buy Houses In Greece: ग्रीस के पॉश इलाकों थेसालोनिकी, सेंटोरिनी, एथेंस और मायकोनोस में प्रॉपर्टी के रेट कई गुना तक बढ़ गए हैं। जमीन खरीदने पर सरकार रेजीडेंसी परमिट दे रही है।
07:56 PM Sep 19, 2024 IST | Amit Kasana
विदेश में बसने का मौका  घर खरीदने पर नागरिकता दे रहा दुनिया का ये खूबसूरत देश

Indian Investors Rush To Buy Houses In Greece: इंडियन दुनिया के हर कोने में बसे हुए हैं, लेकिन बीते दो माह में भारतीयों ने दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक ग्रीस का रुख किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीते जुलाई और अगस्त दो महीनों में ग्रीन में भारतीयों द्वारा प्रॉपर्टी खरीद 37% तक बढ़ी है।

Advertisement

दरअसल, देश में रियल एस्टेट मार्केट को बढ़ाने के लिए ग्रीस ने गोल्डन वीजा कार्यक्रम लॉन्च किया था। इस कार्यक्रम के तहत ग्रीस सरकार किसी भी देश के व्यक्ति को अपने यहां करीब 2 करोड़ की जमीन खरीदने पर रेजीडेंसी परमिट प्रदान करती है।

Advertisement

ग्रीस के पॉश इलाकों में कई गुना बढ़े रेट

बताया जा रहा है कि ग्रीस सरकार की इस योजना का भारतीय फायदा उठा रहे हैं। यही वजह है कि देश के पॉश इलाकों थेसालोनिकी, सेंटोरिनी, एथेंस और मायकोनोस आदि में प्रॉपर्टी के रेट कई गुना बढ़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पहले इन इलाकों में जो जमीन करीब 2 करोड़ रुपये तक में खरीदी जा सकती थी अब वह तकरीबन 7 करोड़ रुपये में आ रही है।

ये भी पढ़ें: सस्ती मिलेगी कार, ऑटो इंडस्ट्री में अब ‘अंबानी’ की एंट्री, हर साल 7.50 लाख कार बनाने का लक्ष्य

Advertisement

नागरिकता के साथ स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रीस में जमीन खरीदने पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा व अन्य बुनियादी सुविधाएं भी दी जा रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पहले जो भारतीय यूरोपीय संघ में पारोस और क्रेते जैसे द्वीपों का रुख करते थे अब ग्रीस उनकी पहली पसंद है। बता दें ग्रीस सरकार की गोल्डन वीजा स्कीम का भारतीय, पाकिस्तानी, समेत दुनिया के अन्य देशों के लोग भी फायदा उठा रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार ग्रीस में प्रॉपर्टी का रेट साल-दर-साल 10 प्रतिशत की प्रभावशाली दर से बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: YEIDA Plot Scheme 2024: इंतजार हुआ खत्म, इस तारीख को निकलेगा 361 रेजिडेंशियल प्लॉट का लकी ड्रॉ

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो