खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Qantas Airline की फ्लाइट में कैसे गई भारतीय मूल की युवती की जान? 4 साल बाद आ रही थी घर

Australia News : ऑस्ट्रेलिया से एक बड़ी खबर सामने आई है। एक छात्रा 4 साल के बाद अपने घर लौट रही थी, लेकिन विमान में अचानक से उसकी मौत हो गई। अब सवाल उठता है कि क्वांटास फ्लाइट में कैसे भारतीय मूल की युवती की जान चली गई?
07:10 PM Jul 01, 2024 IST | Deepak Pandey
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की युवती की मौत।
Advertisement

Indian Origin Girl Death In Qantas Airline Flight : ऑस्ट्रेलिया से अपने वतन लौट रही भारतीय मूल की एक छात्रा की फ्लाइट में मौत हो गई, जिससे विमान के यात्रियों में हड़कंप मच गया। चार साल के बाद वह अपने परिवार से मिलने के लिए क्वांटास फ्लाइट के जरिए मेलबर्न से दिल्ली आ रही थी। इसे लेकर वह काफी खुश थी। मेलबर्न एयरपोर्ट प्रशासन ने स्थानीय पुलिस को शव सौंप दिया। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

Advertisement

जानें कैसे हुई मौत

यह घटना ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित तुल्लमरीन हवाई अड्डे की है। 24 वर्षीय छात्रा मनप्रीत कौर 20 जून को दिल्ली आने के लिए एयरपोर्ट पहुंची। छात्रा विमान में सवार हुई और अपनी सीट पर जाकर बैठ गई। जब वह अपनी सीटबेल्ट लगाने लगी तो मनप्रीत कौर विमान की फर्श पर गिर पड़ी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : पुलिस के सामने 13 साल के बच्चे ने दिखाई नकली बंदूक, पुलिस ने समझा असली और कर दिया शूट, हुई मौत

Advertisement

छात्रा की दोस्त ने क्या कहा?

मनप्रीत कौर की दोस्त गुरदीप ग्रेवाल ने बताया कि एयरपोर्ट जाने से कुछ घंटे पहले मनप्रीत कौर खुद को अस्वस्थ महसूस कर रही थी। इसके बाद भी उसने दिल्ली जाने का फैसला लिया और एयरपोर्ट जाकर किसी तरह फ्लाइट में चढ़ गई। इस दौरान वह अपनी सीटबेल्ट नहीं पहन पा रही थी और उड़ान शुरू होने से ठीक पहले उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : 17000 फीट ऊंचाई से समुद्र में गिरा जहाज, पायलट की एक गलती के कारण प्लेन क्रैश, 152 लोगों की लाशें मिली

क्वांटास एयरलाइन ने जताया दुख

क्वांटास के प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट क्रू और इमरजेंसी सर्विस की ओर से छात्रा को चिकित्सा सहायता प्रदान करने की कोशिश की गई, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। उनकी संवेदनाएं मतृका के परिवार के साथ हैं। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और उसके परिजनों में इसकी सूचना दे दी।

Advertisement
Tags :
australia newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement