इंडोनेशिया ने फेल की ISIS की बड़ी प्लानिंग, पोप फ्रांसिस पर हमले की साजिश रचने वाले 7 गिरफ्तार

World News: आईएस से जुड़े आतंकी पोप के दौरे के दौरान अजान का प्रसारण रोके जाने से खफा थे। इंडोनेशिया के दौरे के बाद पोप फ्रांसिस पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर निकल गए हैं।

featuredImage
पोप फ्रांसिस 12 दिन के एशिया-पैसिफिक के 4 देशों के दौरे पर हैं।

Advertisement

Advertisement

World News: इंडोनेशिया की पुलिस ने पोप फ्रांसिस की हत्या की साजिश रचने से जुड़े सात लोगों को हिरासत में लिया है। इन लोगों पर बीते हफ्ते की शुरुआत में पोप के इंडोनेशिया दौरे के दौरान हमला करने की साजिश रचने का आरोप है। पुलिस ने 2 और 3 सितंबर को जकार्ता में लोगों को गिरफ्तार किया, ये गिरफ्तारियां पश्चिमी सुमात्रा के बोगोर और बेकासी शहरों के साथ बांग्का बेलितुंग आइलैंड प्रांत में हुई हैं। द स्ट्रेट टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये कार्रवाई इंडोनेशिया की एंटी टेररिज्म स्क्वॉयड डिटैचमेंट-88 ने की है।

ये भी पढ़ेंः हरियाणा में कितने परिवारवादियों को BJP ने दिया टिकट? ‘कांग्रेस मुक्त’ से ‘कांग्रेस युक्त’ हुई पार्टी

पोप फ्रांसिस एशिया पैसिफिक के 12 दिवसीय दौरे पर जकार्ता और सिंगापुर का दौरा करेंगे। माना जा रहा है कि पोप के इस दौरे का पूर्वी तिमोर की राजधानी दिली पर बड़ा असर पड़ सकता है। मौजूदा समय में पूर्वी तिमोर स्थित चर्च शोषण और स्कैंडल्स के आरोपों से जूझ रहे हैं। पोप फ्रांसिस ने शुक्रवार को अपने 12 दिवसीय दौरे का पहला चरण पूरा किया।

क्यों रची साजिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक एंटी टेररिज्म स्क्वॉयड को किसी मुखबिर ने इस बारे में जानकारी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने एक संदिग्ध के घर पर छापा मारा। इस छापेमारी में पुलिस को तीर-धनुष, ड्रोन और ISIS से जुड़ी प्रचार सामग्री मिली है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उन्होंने आईएस के साथ अपने जुड़ाव को स्वीकार किया है। पोप फ्रांसिस 3 से 6 सितंबर के बीच जकार्ता में थे।

ये भी पढ़ेंः ‘जो राम को लाए हैं…’ गाने वाले कन्हैया मित्तल कांग्रेस करेंगे ज्वॉइन? बोले- मेरा मन कांग्रेस से जुड़ रहा

खबरों में कहा गया है कि आतंकी पोप फ्रांसिस के जकार्ता स्थित इस्तिकलाल मस्जिद जाने से नाराज थे। ये मस्जिद दक्षिण पूर्वी एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद है। आतंकियों का सरकार ये आदेश हजम नहीं हुआ कि पोप के मस्जिद दौरे के समय रोजाना होने वाली अजान के प्रसारण को रोक दिया गया। ताकि पोप के दौरे का प्रसारण किया जा सके।

Open in App
Tags :