whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

प्रेग्नेंट महिला को 15 हाथियों के झुंड ने कुचला, दंपती को देखते ही भड़के गजराज; पति ने ऐसे बचाई जान

World News in Hindi: हाथी को बेहद शांत जानवर माना जाता है। लेकिन जब यह भड़क जाता है तो कितनी तबाही मचा सकता है? आपने ऐसी कई खबरें पढ़ी होंगी। अब एक और मामला सामने आया है, जब हाथी ने एक दंपती पर हमला कर दिया। आपको विस्तार से मामले के बारे में जानकारी देते हैं।
07:44 PM Sep 11, 2024 IST | Parmod chaudhary
प्रेग्नेंट महिला को 15 हाथियों के झुंड ने कुचला  दंपती को देखते ही भड़के गजराज  पति ने ऐसे बचाई जान

World Latest News: एक प्रेग्नेंट महिला को हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला। गर्भवती महिला अपने खेत में घुसे झुंड को भगाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन 15 हाथियों का झुंड बेकाबू हो गया। मामला इंडोनेशिया के दक्षिणी सुमात्रा का है। पुलिस ने बताया कि यहां के मूसी रीजेंसी इलाके में 100 से अधिक खूंखार हाथी सक्रिय हैं, जो झुंड में चलते हैं। 33 साल की महिला का नाम कार्सिनी था, जो अपने पति रसुम के साथ रबर के पेड़ों को टैपिंग कर रही थी। तभी हाथियों का झुंड उसके बागानों में घुस आया। 3 बच्चों की मां 5 महीने की प्रेग्नेंट थी।

शोर की वजह से क्रोधित हुए हाथी

हाथियों को डराने के लिए खाली कैनियों को आपस में रगड़ा जाता है। जिससे वे डरकर दूर भाग जाते हैं। महिला ऐसा ही कर रही थी। लेकिन 4 हजार KG वजनी हाथी ने उसे कुचल दिया। पुलिस का मानना है कि शोर की वजह से हाथी क्रोधित हो गए। जिसके बाद दंपती पर हमला कर दिया। कार्सिनी और उसके अजन्मे बच्चे को बुरी तरह कुचलकर मार डाला।

ये भी पढ़ें… 143 ने गंवाई जान, 58 लापता; इस देश में आया ‘मौत का तूफान’; हर तरफ मचा हाहाकार

लोगों ने बताया कि कार्सिनी हाथियों के हमले के बाद लापता थी। हाथियों के झुंड के जाने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई थी। बाद में उसका जंगल से कुचला शव बरामद किया गया। वह पांच महीने की गर्भवती थी। उसकी पीठ और कमर पर गहरे घाव मिले हैं। मुआरा लकीटन पुलिस प्रमुख एकेपी एम अब्दुल करीम ने घटना की पुष्टि की है। करीम ने बताया कि महिला का पति किसी तरह जान बचाने में कामयाब रहा। प्राकृतिक संसाधन संरक्षण एजेंसी (BKSDA) ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

लोग हाथियों को डराएं नहीं

एजेंसी का कहना है कि लोग हाथियों को डराने के बजाय उनसे दूर रहें। उनको परेशान न करें। कोई हाथी आसपास दिखे तो तुरंत दूर चले जाएं। इससे पहले एक अफ्रीकी टूरिस्ट की भी मौत हो चुकी है। उसे मंगेतर के सामने हाथी ने कुचल दिया था। जो फोटो लेने के लिए कार से बाहर निकला था। नेचर रिजर्व में ये मामला 7 जुलाई का है। हाथियों के गुस्सैल झुंड ने 43 साल के शख्स को कुचल दिया था। वह क्लॉज फोटो लेने के चक्कर में हाथियों के करीब चला गया था। ये शख्स उत्तरी स्पेन के एजिया डे लॉस कैबेलरोस शहर का रहने वाला कार्लोस लूना था, जो एक सफाई फर्म चलाता था। मंगेतर के साथ कार में दो और भी महिलाएं थीं।

ये भी पढ़ें… अगर नींद का होता ओलंपिक तो इस देश को मिलता ‘गोल्ड मेडल’, जानें कौन से स्थान पर रहता भारत?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो