whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ईरान का सेना प्रमुख ही न‍िकला इजरायल का जासूस! मचा हड़कंप, नजरबंद कर की जा रही पूछताछ

Iranian Army Chief Israeli Spy: ईरानी आर्मी चीफ इस्माइल कानी के इजराइल का जासूस होने का शक होने के बाद ईरान में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल इस्माइल से नजरबंदी की अवस्था में पूछताछ की जा रही है। उधर इजराइल ने भी ईरान पर पलटवार करने की योजना बना ली है।   
11:29 AM Oct 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ईरान का सेना प्रमुख ही न‍िकला इजरायल का जासूस  मचा हड़कंप  नजरबंद कर की जा रही पूछताछ
Iranian Army Chief Israeli Spy

Iran Israel Conflict: इजराइल 1 अक्टूबर को हुए ईरानी हमले के पलटवार की तैयारी में जुटा है। इसके लिए कल नेतन्याहू की कैबिनेट में वोटिंग होगी। इससे पहले इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बातचीत की। इस दौरान करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई। रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें ईरान पर पलटवार को लेकर चर्चा की गई। बाइडेन ने बताया कि इजराइल को अपनी सुरक्षा का पूरा अधिकार है।

Advertisement

इस बीच खबर है कि ईरानी सैन्य प्रमुख इस्माइल कानी पर इजराइली जासूस होने का संदेह है। ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के अनुसार हिज्बुल्लाह के शीर्ष नेताओं नसरल्लाह और सफीदीन के मारे जाने के बाद से ही IRGC प्रमुख ब्रिग्रेडियर इस्माइल कानी से इजराइली सुरक्षा बलों के लिए जासूसी करने के शक में पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि हसन नसरल्लाह और हाशेम सफीदीन की मौत के बाद से ही कानी लापता हैं। द सन की रिपोर्ट के अनुसार इजराइल के लिए जासूसी करने के शक में नजरबंद कर पूछताछ की जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Hit And Run: लग्जरी कार ने 3 को रौंदा, एक युवक की मौत; जानें अब कहां सामने आया मामला?

Advertisement

सीमा पर शांति सुनिश्चित करना जरूरी

बता दें कि फ्रांस और अमेरिका ने लेबनान की सेना को मजबूत करने के लिए यूएन के आह्वान का समर्थन किया। यूएन काउंसिल की गुरुवार को हुई बैठक में फ्रांस और अमेरिका ने कहा कि लेबनान की सेना को मजबूत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के आह्वान का समर्थन किया। यूएल काउंसिल ने कहा कि इजराइल के साथ देश की सीमा पर शांति सुनिश्चित करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस संकट का समाधान कमजोर लेबनान नहीं है। यह एक संप्रभु और मजबूत लेबनान है।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजराइल ने गुरुवार शाम को बेरूत के दो इलाकों पर बमबारी की। इन हमलों में 22 लोगों की मौत हो गई,बकि 117 घायल हो गए। जानकारी के अनुसार इजराइली सेना हिज्बुल्लह के शीष सुरक्षा अधिकारी वाफिफ सफा को मारने का प्रयास था। हिज्बुल्लाह के अन मनार टीवी ने बताया कि वाकिफ सफा को मारने के लिए यह हमला किया गया।

ये भी पढ़ेंः Chatgpt के फाउंडर से क्यों नफरत करते हैं नोबेल अवॉर्ड विनर जेफ्री हिंटन? AI पर कही बड़ी बात

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो