whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'इजरायल के हर पागलपन के लिए हम तैयार...' सामने आया ईरानी हमले का भयंकर वीडियो

Iran Israel War News: ईरान ने इजरायल पर मंगलवार को 180 से ज्यादा मिसाइलों के साथ हमला किया। तेहरान ने कहा कि उसने गाजा और लेबनान में इजरायली हमले के जवाब में मिसाइल हमला किया है। ईरानी हमले के बाद बेंजामिन नेतन्याहू ने तेहरान को सबक सिखाने की धमकी दी है।
02:38 PM Oct 02, 2024 IST | Nandlal Sharma
 इजरायल के हर पागलपन के लिए हम तैयार     सामने आया ईरानी हमले का भयंकर वीडियो
ईरान के हमले के बाद इजरायल ने पलटवार की धमकी दी है।

Iran Israel War News: ईरान ने 180 से ज्यादा मिसाइलों के साथ इजरायल पर मंगलवार को हमला कर दिया। दोनों देशों के बीच व्यापक युद्ध की आशंका बढ़ गई है। इस बीच ईरान की पार्लियामेंट ने तेहरान के हमले पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि वे इजरायल के हर पागलपन के लिए तैयार हैं। तेहरान की संसद के अंदरूनी वीडियो में देखा जा सकता है कि ईरानी संसद के स्पीकर के साथ सभी नेता एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं और जश्न मना रहे हैं। स्पीकर कलीबाफ ने इस मौके पर एक जोरदार भाषण दिया और कहा कि वे इजरायल के किसी भी पागलपन के लिए तैयार हैं। ईरानी पार्लियामेंट ने इस मौके पर इजरायल के हाथों मारे गए हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसराल्लाह और हमास चीफ इस्माइल चीफ इस्माइल हनिया का भी जिक्र किया।

Advertisement


ये भी पढ़ेंः Israel Vs Iran में क‍िसके पास क‍ितनी म‍िल‍िट्री पावर? सीधी लड़ाई में एयरफोर्स है गेमचेंजर

वहीं सोशल मीडिया पर ईरानी हमले का एक भयंकर वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो को ब्रिटिश एयरवेज से फिल्माया गया है। इस वीडियो में लॉन्चिंग के बाद आसमान में मिसाइलों की श्रृंखला को देखा जा सकता है। हालांकि ईरान की ओर से इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है कि मिसाइल हमले से पहले फ्लाइट को क्लियर किया गया था या नहीं।

Advertisement

ब्रिटिश एयरवेज के पायलट ने किया शूट

न्यूयॉर्क पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि दुबई की ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट के पायलट ने शूट किया है। वीडियो में बहुत सारी मिसाइलें आग के गोले की तरह दिख रही हैं, जो एक के बाद एक हवा में दागी जा रही हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश एयरवेज की इस फ्लाइट को सफलतापूर्वक डायवर्ट कर दिया गया। बता दें कि मिडिल ईस्ट में ईरान के हमले के बाद से एयरवेज कंपनियों ने मिडिल ईस्ट से अपनी फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया है। फ्लाइट रडार24 के डाटा के हवाले से रायटर्स ने जानकारी दी है कि सभी फ्लाइट्स को जहां तहां डायवर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ेंः मोसाद हेडक्वार्टर और दो एयरबेस; इजरायल में ईरान का मिसाइल हमला कितना सफल?

Advertisement

80 फ्लाइट्स को किया गया डायवर्ट

अमीरात, ब्रिटिश एयरवेज़, लुफ्थांसा और कतर एयरवेज़ की तकरीबन 80 फ्लाइट्स को दुबई, दोहा और अबूधाबी के बजाय काहिरा और यूरोपियन शहरों के लिए डायवर्ट किया गया है। हमले के तुरंत बाद ईरान, इजरायल, लेबनान, जॉर्डन, इराक और सीरिया के लिए निर्धारित सभी फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया।

हालांकि इराक और जॉर्डन ने बाद में अपना एयरस्पेस सिविलियन फ्लाइट्स के लिए खोल दिया। ईरान के हमले के तुरंत बाद इजरायल ने तेहरान को गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो