whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रैश होने के बाद नहीं मिल रहा ईरानी प्रेसिडेंट का हेलीकाॅप्टर, तलाश में जुटी 40 टीमें

Ebrahim Raisi helicopter crashes: ईरान के प्रेसिडेंट इब्राहिम रईसी के हेलीकाॅप्टर में खराबी आने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हेलीकाॅप्टर में प्रेसिडेंट के साथ विदेश मंत्री और वित्त मंत्री भी सवार थे।
07:02 PM May 19, 2024 IST | Rakesh Choudhary
क्रैश होने के बाद नहीं मिल रहा ईरानी प्रेसिडेंट का हेलीकाॅप्टर  तलाश में जुटी 40 टीमें
ईरान के प्रेसिडेंट इब्राहिम रईसी का हेलीकाॅप्टर हुआ क्रैश

Iranian President Ebrahim Raisi helicopter crashes: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकाॅप्टर हादसे का शिकार हो गया है। ईरानी सरकारी टेलीविजन से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त रईसी हेलीकाॅप्टर में सवार थे। इसके बाद हेलीकाॅप्टर की आपात लैंडिंग कराई गई। वहीं ईरान के गृहमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि हेलीकाॅप्टर क्रैश होने के बाद से ही इब्राहिम रईसी ने संपर्क नहीं हो पाया है। अलजजीरा के अनुसार 40 से अधिक टीमों को तलाश में लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना पूर्वी अजरबैजान में हुई। हेलीकाॅप्टर की आपात लैंडिंग के बाद प्रेसिडेंट के साथ सवार उनके साथियों ने इसकी जानकारी केंद्रीय मुख्यालय को दी। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि हेलीकाॅप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित थे।

प्रेसिडेंट के काफिले में थे 3 हेलीकाॅप्टर

बता दें कि प्रेसिडेंट के काफिले में 3 हेलीकाॅप्टर थे। जिनमें से 2 में मंत्री और अधिकारी सवार थे। जानकारी में सामने आया है कि प्रेसिडेंट रईसी के साथ मोहम्मद अली हाशेम, इमाम और विदेश मंत्री हौसेन अमीराब्दुल्लाहियन भी थे। रईसी रविवार सुबह अजरबैजान के प्रेसिडेंट इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान गए थे। ईरान ने अजरबैजान के साथ मिलकर अरास नदी पर यह तीसरा बांध बनाया है।

2021 में ईरान के प्रेसिडेंट बने थे रईसी

बता दें कि रईसी ईरान सर्वोच्च नेता अली खामेनेई के करीबी माने जाते हैं। प्रेसिडेंट बनने से पहले रईसी ईरान की न्यायपालिका के मुखिया थे। रईसी 2021 में ईरान के प्रेसिडेंट बने थे। अमेरिका ने रईसी पर 1988 में ईरान-इराक युद्ध के दौरान हजारों राजनीतिक कैदियों को फांसी देने के आरोप में प्रतिबंध लगाया था। वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में ईरान गाजा और रूस का साथ दे रहा हैं।

खबर अपडेट की जा रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो