whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गाजा के बाद अब राफा में तबाही, इजराइली हमले में 50 की मौत, कहीं चीखें तो कहीं पसरा सन्नाटा

Israel Attack In Rafah : हमास के खिलाफ जंग में गाजा को खंडहर में बदलने के बाद अब इजराइल ने राफा पर हमला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस हमले की चपेट में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के शिविर आ गए जिनमें करीब 50 लोगों की जलकर मौत होने की खबर है। इस हमले की पूरी दुनिया निंदा कर रही है। जानिए इसे लेकर इजराइल ने क्या कहा है और राफा में मंजर अब कैसा है।
05:42 PM May 27, 2024 IST | Gaurav Pandey
गाजा के बाद अब राफा में तबाही  इजराइली हमले में 50 की मौत  कहीं चीखें तो कहीं पसरा सन्नाटा
राफा में शरणार्थी शिविर हुआ खाक

Rafah Attack : गाजा में तबाही मचाने के बाद अब इजराइली सेना ने अपना अगला निशाना राफा को बनाया है। इजराइल की सेना ने यहां शरण लिए फिलिस्तीनी नागरिकों पर हमला किया जिसमें अब तक लगभग 50 लोगों की जान जाने की खबर है। इस हमले की अरब देशों ने जमकर निंदा की है और नेतन्याहू के इरादों पर सवाल उठाए हैं।

इजराइली सेना ने कहा है कि पहले हमास ने तेल अवीव पर रॉकेट से हमला किया था इसके कुछ घंटों बाद राफा में एयरस्ट्राइक की गई। सेना के अनुसार राफा पर हुए इस हमले में हमास के 2 सीनियर ऑपरेटिव्स मारे गए हैं। इसने यह भी कहा है कि वह हमले के चलते लगी आग में माने गए नागरिकों की मौत की रिपोर्ट्स की जांच भी की जा रही है।

अरब देशों ने जताया विरोध

इजिप्ट, जॉर्डन, कतर और कुवैत जैसे देशों ने इजराइल के इस कदम पर सख्त आपत्ति जताई है। इन देशों का कहना है कि इससे इजराइल और हमास के बीच शांति वार्ता और बंधकों की रिहाई को लेकर चल रही बातचीत पर असर पड़ेगा। बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजराइल पर हमला किया था इसके बाद से ही यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है।

गाजा की सिविल डिफेंस एजेंसी ने सोमवार को कहा कि इजराइल की एयरस्ट्राइक के चलते उत्तर-पूर्वी रापा में एक शरणार्थि केंद्र में आग लग गई। इसके चलते इसमें मौजूद कई लोग जिंदा जल गए। एजेंसी ने कहा कि शरणार्थी शिविरों पर इजराइल की सेना की ओर से किए गए इस नरसंहार ने कई लोगों की जान ले ली है और कई अन्य घायल हुए हैं।

प्रार्थना की थी, बच्चे सो रहे थे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक फिलिस्तीनी महिला ने कहा कि हमने शाम की प्रार्थना पूरी की थी। हमारे बच्चे सो रहे थे। अचानक हमने एक तेज आवाज सुनी और थोड़ी ही देर में चारों ओर आग की लपटें दिखाई देनें लगीं। बच्चे चिल्ला रहे थे और पूरा माहौल बेहद डराने वाला था। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में लड़कियों के स्कूल में लगी भीषण आग, 1400 छात्राएं थी अंदर

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों की बड़ी सफलता. पानी के अंदर खोजा 50 हजार साल पुराना शहर

ये भी पढ़ें: 2000 से ज्यादा लोग जिंदा हो गए दफन; पापुआ न्यू गिनी में तबाही का मंजर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो