तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत का वीडियो! इजराइल ने देखिए ऐसे ध्वस्त किए लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकाने

Israel Hezbollah Air Strike: लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजराइली सेना के हमले के वीडियो सामने आए हैं। इजराइली सेना ने ही यह एयर स्ट्राइक के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं। आप भी देखिए वीडियो, देखकर कहेंगे कि क्या वाकई दुनिया में तीसरे विश्व युद्ध की आहट सुनाई देने लगी है?

featuredImage
Israel Attack on Hezbollah

Advertisement

Advertisement

Israel Attack on Hezbollah Video: इजराइल ने लेबनान के साउथ में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। करीब 100 फाइटर जेट्स के साथ इजराइल हिजबुल्लाह की सेना के हिजबुल्लाह के ठिकानों पर रॉकेट दागे। करीब 40 ठिकाने ध्वस्त किए गए। इस कार्रवाई का वीडियो सामने आया है, जिसमें आसमान में इजराइली सेना के फाइटर जेट देखे जा सकते हैं। वे आसमान में ही फाइटर जेट में ईंधन भरते हुए भी देखे जा सकते हैं। इसके बाद हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमला करते भी देखे गए। हमले के वीडियो इजराइली सेना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर शेयर किए हैं। इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के ठिकाने ध्वस्त करने के लिए 5वीं पीढ़ी के स्टील्थ फाइटर जेट F-35 का इस्तेमाल किया, जिसमें हवा में ही ईंधन भरा गया।

 

हिजबुल्लाह ने भी की जवाबी कार्रवाई

इजराइली के हमले से हिजबुल्लाह भड़क गया और जवाबी कार्रवाई करते हुए इजराइल पर 300 से ज्यादा रॉकेट दागे। अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजराइल के 11 सैन्य ठिकाने ध्वस्त किए। ठिकानों पर मिसाइलों और ड्रोन्स से हमला किया। इस हमले को देखते हुए इजराइली सरकार ने इमरजेंसी लगा दी। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने एक आदेश जारी करके 48 घंटे के लिए लोगों को घरों में रहने को कहा। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बंकर में पनाह लेनी पड़ी। राजधानी तेल अवीव के बेन गुरियन एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाकर निर्देश दिए। उन्होंने अपने अधिकारियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि जो हमारे देश को नुकसान पहुंचाएगा, उसे मिट्टी में मिला देंगे।

 

अमेरिका ने तैनात किए एयरक्राफ्ट

बता दें कि लेबनान इजराइल हिजबुल्लाह के बीच तनाव को देखते हुए अमेरिका सेना ने कमर कस ली है। अमेरिका ने ओमान की खाड़ी में तैनात 2 एयरक्राफ्ट और युद्धपोतों को इजराइली बॉर्डर की तरफ भेज दिया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अमेरिकी पनडुब्बी जॉर्जिया को भी बॉर्डर के लिए रवाना कर दिया है। बता दें कि लेबनान और इजराइल के बीच जंग ऐसे वक्त छिड़ी है, जब गाजा में युद्ध रोकने के लिए बातचीत चल रही है। मिस्र की राजधानी काहिरा में बैठक करके युद्ध विराम की कोशिशें चल रही हैं। वहीं न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने नेशनल सिक्योरिटी टीम के साथ इमरजेंसी मीटिंग भी की है और फिर व्हाइट हाउस की ओर से बयान आया कि अमेरिका इजराइल की मदद के लिए हमेशा तैयार है।

Open in App
Tags :