खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Israel Hamas War: हमास ने इजराइल के सामने टेके घुटने तो नेतन्याहू ने रखीं ये शर्तें

Israel Hamas War : इजरायल और फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के बीच 50 दिनों तक युद्ध चला है। दोनों की ओर से गोलीबारी और बमबारी की गई है।
02:58 PM Nov 27, 2023 IST | News24 हिंदी
Israel Hamas War
Advertisement

Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच पिछले तीन से एक भी गोली नहीं चली है। दोनों के बीच चार दिनों तक अस्थायी युद्ध विराम लागू है। इस युद्ध विराम का मुख्य कारण- हमास गाजा पट्टी में इजरायल के बंधक बनाए लोगों को रिहा रहेगा तो इजरायल भी फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ेगा। आज अस्थायी युद्ध विराम का अंतिम दिन है। हमास अब इजरायल के सामने घुटने टेकते हुए नजर आ रहा है, लेकिन इजरायल ने बड़ी शर्त रखी.

Advertisement

इजरायल और फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास के बीच 50 दिनों तक युद्ध चला है। दोनों की ओर से जमकर गोलीबारी और बमबारी की गई है। इस जंग में कई नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। इस युद्ध में हमास और इजरायल ने एक-दूसरे के नागरिकों और कैदियों को बंधक बना लिया था। अब बंधक बनाए गए लोगों को रिहा करने के लिए दोनों के बीच चार दिन का अस्थायी युद्ध विराम का ऐलान किया गया है। इस दौरान दोनों ओर से किसी तरह की कोई हमला नहीं होगा.

News24 अब WhatsApp पर भी, लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़िए हमारे साथ

Advertisement

जानें हमास की क्या है इच्छा

न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, घटनाक्रम से जुड़े लोगों के हवाले से खबर आई है कि हमास ने इजरायल से मध्यस्था करने वालों को सूचना दी है कि दो से चार दिनों तक युद्ध संघर्ष विराम बढ़ाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगर अस्थायी संघर्ष विराम समझौता आगे बढ़ता है तो वह करीब 20 से 40 इजरायली बंधकों को रिहा कर सकता है। संघर्ष विराम समझौता बढ़ाने के प्रस्ताव से पता चलता है कि हमास ने इजरायल के सामने घुटने टेक दिए हैं।

जानें क्या बोले प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल सरकार का कहना है कि अगर हमास प्रतिदिन कम से कम 10 इजरायली कैदियों को रिहा करेगा है तो वह युद्ध विराम आगे बढ़ाने के लिए राजी है। इससे साफ है कि एक दिन युद्ध विराम के बदले हमास को 10 इजरायल नागरिकों को छोड़ना पड़ेगा। वहीं, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि युद्ध विराम की डेडलाइन खत्म होते ही हमारी सेना गाजा पट्टी में हमला बोल देगी।

(https://bestsellerpublishing.org/)

Advertisement
Tags :
Hamas Israel WarIsrael Hamas War
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement