होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लेबनान में जंग तेज; 22 साल के कैप्टन की मौत, इजराइल ने हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए बनाया ये खास प्लान

Israel Hezbollah Raw: लेबनान में इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच भीषण लड़ाई चल रही है। अब इजराइल ने सीमा पार अपने कैप्टन के लड़ाई में मारे जाने की बात को स्वीकार किया है। कैप्टन की उम्र 22 साल बताई जा रही है। सेना की ओर से इस बाबत बयान जारी किया गया है। अब इजराइल ने हिजबुल्लाह के सफाए के लिए खास प्लान तैयार किया है।
08:50 PM Oct 02, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Israel Hezbollah War: लेबनान में जारी इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच जंग और तेज हो गई है। इजराइल की सेना ने एक आधिकारिक बयान जारी कर स्वीकार किया है कि पहली बार बॉर्डर पार जंग में उसके कैप्टन की मौत हुई है। कैप्टन ईटन इत्जाक ओस्टर की उम्र 22 साल बताई जा रही है। एक सैन्य वेबसाइट में ओस्टर के बुधवार को मारे जाने का दावा किया गया है। लेकिन कहां मौत हुई? इसको लेकर विवरण नहीं दिया गया है। हिजबुल्लाह ने कहा है कि दक्षिणी सीमावर्ती गांवों में इजराइल की सेना ने घुसपैठ की थी। लेकिन उसके लड़ाकों ने इजराइल को खदेड़ दिया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Fact Check: क्या ईरान के हमले से बचने को बंकर में घुसे नेतन्याहू? जान लें वायरल वीडियो की सच्चाई

इजराइल की फौज को वापस जाने के लिए मजबूर किया गया है। इजराइल की सेना ने उत्तर-पूर्व में अडेसेह के सीमावर्ती गांव में भी घुसपैठ का प्रयास किया। हिजबुल्लाह को ईरान खुला समर्थन दे चुका है। पिछले कई दिन से लेबनान में भीषण जंग हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच चल रही है। कुछ दिन पहले इजराइल के हवाई हमले में दक्षिण लेबनान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी। दक्षिणी उपनगरों में हमलों की बात हिजबुल्लाह के प्रवक्ता मोहम्मद अफीफ ने स्वीकार की है।

Advertisement

400 मीटर अंदर पहुंचा इजराइल

हिजबुल्लाह का आरोप है कि पहले इजराइल ने लेबनान में बॉर्डर पार कर नियमों का उल्लंघन किया है। इजराइल की सेना लेबनान के 400 मीटर अंदर तक आ गई थी। लेकिन कुछ ही समय बाद सैनिक वापस लौट गए। अब इजराइल ने हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए खास प्लान तैयार किया है ताकि आम लोगों को नुकसान न पहुंचे और वह बेधड़क होकर एक्शन ले सके। इजराइल ने लेबनान के लोगों से दक्षिणी हिस्से को खाली करने का आह्वान किया है। 20 से अधिक गांवों और कस्बों के लोगों को यहां से जाने को कहा गया है। माना जा रहा है कि यह इजराइल की रणनीति का हिस्सा है।

Iran-Israel War: ईरान ने इजराइल पर किया हमला, बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिया ये आदेश

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah War
Advertisement
Advertisement