whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

तड़प-तड़पकर हुई नसरल्लाह की मौत, आखिरी समय किस हाल में था हिजबुल्लाह चीफ? सामने आई ये चौंकाने वाली रिपोर्ट

Israel Hezbollah War: इजराइल ने दावा किया था कि बमबारी में हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह को उसने मार गिराया है। जिसके बाद हिजबुल्लाह ने भी पुष्टि की थी। लेकिन अब एक और चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि उसकी मौत कैसे हुई थी? इसके बारे में जानते हैं।
05:07 PM Oct 01, 2024 IST | Parmod chaudhary
तड़प तड़पकर हुई नसरल्लाह की मौत  आखिरी समय किस हाल में था हिजबुल्लाह चीफ  सामने आई ये चौंकाने वाली रिपोर्ट

Israel Hezbollah Row: हिजबुल्लाह प्रमुख नसरल्लाह की मौत के बाद इजराइल लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है। अब एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें नसरल्लाह के आखिरी क्षणों को लेकर चौंकाने वाले दावे किए गए हैं। इजरायली मीडिया संस्थान चैनल 12 ने खुलासा किया है कि नसरल्लाह की मौत दम घुटने से हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक जब बमबारी हुई तब बंकर में काफी धुआं भर गया था। जिसके कारण नसरल्लाह सांस नहीं ले पाया। दम घुटने के कारण उसकी तड़प-तड़पकर मौत हुई थी।

Advertisement

शव पर नहीं मिले निशान

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिजबुल्लाह चीफ सीक्रेट बंकर के अंदर छिपा था। इजराइल ने बेरूत स्थित हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर जोरदार बमबारी की थी। नसरल्लाह के बंकर के पास मौजूद लोगों को सांस लेने में दिक्कतें हुई थीं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बंकर से नसरल्लाह का शव निकाल लिया गया है। शव के ऊपर किसी प्रकार की चोट के निशान नहीं मिले हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार दम घुटने के कारण नसरल्लाह की जान गई है।

यह भी पढ़ें:हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह का शव बरामद! शरीर पर नहीं मिले चोटों के निशान, जानें फिर कैसे हुई मौत?

Advertisement

वहीं, इससे पहले दावे किए जा रहे थे कि बमबारी में नसरल्लाह के चीथड़े उड़ गए हैं। कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर इस बात को साबित करने के लिए वायरल हुई थीं। वहीं, हिजबुल्लाह ने अब तक पुष्टि नहीं की है कि नसरल्लाह की मौत कैसे हुई? इजराइल ने शनिवार को दावा किया था कि नसरल्लाह मारा गया है, बेरूत के सीक्रेट बंकर में उसकी मौत हो गई है। इजराइल रक्षा बल ने कहा था कि हिजबुल्लाह चीफ के अलावा दक्षिणी मोर्चे के वरिष्ठ कमांडर अली कार कराकी और अन्य आतंकी भी हमले में मारे गए हैं।

Advertisement

नसरल्लाह छेड़ चुका इजराइल के खिलाफ जंग

गौरतलब है कि इजराइल के खिलाफ 2006 में जंग का नेतृत्व नसरल्लाह ने किया था। सीरिया के क्रूर संघर्ष में भी हिजबुल्लाह की भूमिका सामने आई थी। नसरल्लाह ने 1992 में हिजबुल्लाह की कमान संभाली थी। इजराइली मिसाइल हमले में पूर्व हिजबुल्लाह चीफ की मौत के बाद वह दुनिया की नजर में आया था। इसके पांच साल बाद अमेरिका ने हिजबुल्लाह को आतंकी संगठन करार देते हुए बैन किया था।

ये भी पढ़ें: 30 किलोमीटर तक ​हिल गईं खिड़कियां, इजराइल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, सरगना का क्या हुआ?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो