whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या हिजबुल्लाह ने बनाया इजराइल को भूखा मारने का प्लान? इस हमले के बाद लगे कयास

World Latest News: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच संघर्ष तेज हो गया है। रविवार को हिजबुल्लाह ने इजराइल पर 100 से ज्यादा रॉकेट हमले किए हैं। इजराइल ने भी माना कि पहली बार हिजबुल्लाह के रॉकेट काफी अंदर तक आकर गिरे हैं। इजराइल ने भी हमले के बाद कड़ी प्रतिक्रिया दी है।
04:11 PM Sep 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
क्या हिजबुल्लाह ने बनाया इजराइल को भूखा मारने का प्लान  इस हमले के बाद लगे कयास

Israel Hezbollah Row: इजराइल के ऊपर हिजबुल्लाह ने बड़ा हमला रविवार को किया है। हिजबुल्लाह के 100 से अधिक रॉकेट इजराइल में काफी अंदर तक आकर गिरे हैं। इजराइल ने भी माना है कि हमला काफी अंदर हुआ है। जिसमें काफी नुकसान पहुंचा है। सूत्रों के मुताबिक हिजबुल्लाह इजराइल की रसद आपूर्ति को निशाना बना रहा है। ताकि इजराइल में खाद्य संकट पैदा हो। ताजा हमला भी इस बात का संकेत देता है। क्योंकि रॉकेट हमले में उत्तरी इजराइल के एक डेयरी फार्म को निशाना बनाया गया है। बेत शेअरीम में मोशे कोहेन नाम के शख्स के डेयरी फार्म पर रविवार सुबह मिसाइलें आकर गिरीं। जिसमें 25 गायों की मौत हो गई। वहीं, फार्म को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

Advertisement

25 गायों की मौत

ये डेयरी फार्म जेज्रेल घाटी में पड़ता है। मोशे कोहेन ने बताया कि सुबह पांच बजे मिसाइल आकर गिरी। इसके बाद लगातार हमले हुए। देखते ही देखते 25 गायों की मौत हो गई। यह सीधे तौर पर हमारी आजीविक और संसाधनों पर हमला है। जिसके पुनर्निर्माण पर काफी पैसा खर्च होगा। हमले के बाद जेज्रेल घाटी में काफी देर तक सायरन बजता रहा। इजराइल के अनुसार इस इलाके में 140 रॉकेट गिरे हैं। अधिकांश खुले में गिरे। कुछ को मार गिराया गया।

ये भी पढ़ेंः पेजर ब्लास्ट में वांटेड Rinson Jose कौन? जिसका वायनाड से नाता, ढूंढ़ रही 3 देशों की पुलिस

Advertisement

जेज्रेल घाटी परिषद के प्रमुख श्लोमित शिहोर रीचमैन के अनुसार इस इलाके के 11 शहरों से इजराइल को रसद और दूसरी चीजों की आपूर्ति होती है। हिजबुल्लाह लगातार यहां की रसद आपूर्ति को रोकने के लिए पहले भी धमकी दे चुका है। पास में रमत डेविड सैन्य अड्डा भी है। जो सुरक्षा के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। लेकिन यहां के लोग 3 महीने से बेखौफ हमलों को झेल रहे हैं।

Advertisement

इजराइल का कड़ा जवाब

वहीं, इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने भी हमलों को लेकर कहा है कि इजराइल पर अब तक का सबसे खतरनाक हमला हिजबुल्लाह ने किया है। जेज्रेल घाटी में 140 से ज्यादा रॉकेट और ड्रोन के चार राउंड दागे गए हैं। हमले को देखते हुए रमत डेविड हवाई अड्डा, हाइफा, अफुला, नाजरेथ, यिज्रेल घाटी और निचली गलील के आसपास हाई अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, इसके जवाब में इजराइल ने हिजबुल्लाह पर 400 रॉकेट दागे हैं।

ये भी पढ़ेंः लेबनान में पेजर ब्लास्ट का वीडियो आया सामने, देखें कैसे हुआ धमाका और मरने लगे लोग?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो