होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इजराइल ने मार गिराया हमास का एक और कमांडर, ड्रोन हमलों का मास्टरमाइंड था

Israel Hamas Conflict: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी हुए एक साल से अधिक का समय बीत चुका है। इस बीच इजराइल की सेना ने ड्रोन हमलों के मास्टरमाइंड कमांडर को मार गिराया है।
11:43 AM Oct 16, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Israel Hamas Conflict
Advertisement

Israel Hamas War: मध्य पूर्व में जंग से लगातार हालात खराब हो रहे हैं। इजराइली सेना हमास और हिज्बुल्लाह पर कहर बनकर टूट रही है। इस बीच खबर है कि इजराइल ने हमास के एक और कमांडर महमूद अल मबौह को मार गिराया है। वह ड्रोन हमलों का मास्टरमाइंड था। उसने इजराइल पर ड्रोन अटैक का निर्देश दिया था। आईडीएफ की मानें तो उसने जबालिया और राफा में ड्रोन हमले किए, जिसमें 50 से अधिक हमास के लड़ाके मारे गए।

Advertisement

राॅयटर्स की रिपोर्ट की मानें तो फिलिस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि आठ बड़े शरणार्थी शिविरों में से एक जबालिया के अल-फलूजा के पास इजराइली हमले में 17 लोग मारे गए। वहीं एक अन्य शिविर पर हुए हमले में भी 10 लोग मारे गए हैं।

बमबारी से फिलिस्तीन के कई शहर तबाह

इजराइली हमलों से फिलिस्तीन के शहरों में भारी तबाही मची हुई है। गाजा शहर के सबरा में हवाई हमलों में 3 घर तबाह हो गए। रिपोर्ट के अनुसार अनुसार फिलहाल 12 लोगों की तलाश जारी है। वे उस समय घरों में मौजूद थे। बता दें कि आईडीएफ बीते 10 दिनों से जबालिया को निशान बना रही है।

ये भी पढ़ेंः 630 फीट ऊंचे पुल से गिरा इंफ्लुएंसर, वीडियो बनाने के चक्कर में गई जान

Advertisement

कई मोर्चोंपर लड़ाई लड़ रहा इजराइल

बता दें कि इजराइल दिनों कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ रहा है। इजराइल ने पूर्वी लेबनान में एयरस्ट्राइक तेज कर दी है। 15 अक्टूबर को आईडीएफ ने बेका घाटी में कई हवाई हमले किए, जिनमें आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाया गया। इजराइली सेना ने बयान जारी कर कहा कि मंगलवार को 2 ड्रोन से हमले किए गए। हालांकि इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ेंः SCO Summit: 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी, सेना की तैनाती, पाकिस्तान ने विदेश मंत्री की सुरक्षा के लिए क्या-क्या किए इंतजाम?

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hamas War
Advertisement
Advertisement