whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इजराइल ने खाई ​हिजबुल्लाह को तबाह करने की कसम, चुन-चुनकर मारे आतंकी, यहां छिपा है नसरल्लाह

Israel Hezbollah Hassan Nasrallah: इजराइल-हिजबुल्लाह के बीच जंग तेज होती जा रही है। इजराइल ने हिजबुल्लाह के एक के बाद एक कई आतंकी ढेर कर दिए हैं। कहा जा रहा है कि हिजबुल्लाह सरगना हसन नसरल्लाह इस जंग में अकेला पड़ गया है।
10:06 PM Sep 27, 2024 IST | Pushpendra Sharma
इजराइल ने खाई ​हिजबुल्लाह को तबाह करने की कसम  चुन चुनकर मारे आतंकी  यहां छिपा है नसरल्लाह
इजराइल हिजबुल्लाह की जंग।

Israel Hezbollah Hassan Nasrallah: इजराइल की सेना ने हिजबुल्लाह को खत्म करने की कसम खा ली है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पूरी ताकत से आतंकवादियों पर कार्रवाई करने का प्रण लिया है। इजराइल ने युद्ध विराम से भी मना कर दिया है। इसलिए अब युद्ध तेज होने की संभावना बढ़ गई है। इजराइल हिजबुल्लाह के नेतृत्व को एक-एक करके तबाह कर रहा है। हिजबुल्लाह के कई शीर्ष कमांडर अब तक इस जंग में मारे जा चुके हैं। पिछले 11 महीनों में इजराइल ने आतंकवादी समूह के टॉप कमांडरों का खात्मा कर दिया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इजराइल रहम के मूड में नहीं है।

Advertisement

50 फीट गहरे बंकर में छिपा है हसन नसरल्लाह

रिपोर्ट्स के अनुसार, हिजबुल्लाह आतंकी सरगना हसन नसरल्लाह लेबनान में 50 फीट गहरे बंकर में छिपा हुआ है। कहा जा रहा है कि वह इस जंग में अकेला रह गया है। इजराइल के लेबनान में किए गए सिलसिलेवार हमलों में सैकड़ों लोग मारे गए हैं और पांच लाख लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। इजरायल ने हिजबुल्लाह के गढ़ माने जाने वाले दक्षिणी लेबनान के क्षेत्रों पर हवाई हमले किए हैं। साव बेरूत की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी सरगना नसरल्लाह अपने भाषणों को बंकरों में छिपकर देता है। जिनमें से एक बंकर हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर से 50 फीट नीचे स्थित है। वह लगभग पांच साल से अंडरग्राउंड है।

Advertisement

चुन-चुनकर मारे आतंकी

इजराइल हिजबुल्लाह के आतंकियों को चुन चुनकर मार रहा है। पिछले शुक्रवार को आईडीएफ हमले में हिजबुल्लाह दो सरगना और 14 कमांडर मारे गए। इजराइल ने हिजबुल्लाह के सबसे वरिष्ठ सदस्यों में से एक इब्राहिम अकील को भी खत्म कर दिया है। वह पिछले 40 साल से अमेरिका की वॉन्टेड लिस्ट में था। जिसके सिर पर 7 मिलियन डॉलर का इनाम था।

ये भी पढ़ें: कौन था मुहम्मद सरूर? हिजबुल्लाह का ‘तुरुप का इक्का’, इजराइल ने किया ढेर

Advertisement

दूसरे नंबर का नेता 

अकील को लेबनानी आतंकवादी समूह का दूसरे नंबर का नेता माना जाता था। इसके साथ ही हिजबुल्लाह के एक अन्य प्रमुख अहमद वहाबी को भी आईडीएफ हमले में मार गिराया गया था। इससे पहले हिजबुल्लाह का सर्वोच्च सैन्य कमांडर फुआद शुक्र भी मारा गया था। हिजबुल्लाह की 'नासिर' इकाई के कमांडर तालेब सामी अब्दुल्ला, 'अजीज' यूनिट के कमांडर मोहम्मद नासिर और राडवान बल का कमांडर विसम अल-ताविल को भी इजराइल की आर्मी ने ढेर कर दिया है।

कहां है आतंक का अड‌्डा

बताया जा रहा है कि दक्षिणी लेबनान के गांवों और चट्टानी पहाड़ियों के नीचे हिजबुल्लाह का आतंक का अड्डा है। मीलों तक फैली आतंकी सुरंगों की भूलभुलैया में मिसाइलों का घातक जखीरा मौजूद है।

ये भी पढ़ें: Video: जब मुंह के बल गिरी इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद, फेल हुआ ये प्लान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो