whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हूती ड्रोन अटैक के बाद गुस्साया इजराइल; यमन पर कर दिए एक के बाद एक कई हमले!

Israel Yemen Tension Update: इजराइल और यमन के बीच लगातार तनाव गहराता जा रहा है। यमन के हूती ड्रोन अटैक के बाद गुस्साए इजराइल ने कड़ा जवाब दिया है। यमन ने दावा किया है कि इजराइल ने उसकी बंदरगाह पर लगातार हमले किए हैं। एक बार फिर दोनों देशों में तनाव चरम पर है।
11:07 PM Jul 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
हूती ड्रोन अटैक के बाद गुस्साया इजराइल  यमन पर कर दिए एक के बाद एक कई हमले

Israel Yemen Tension: इजराइल ने यमन पर जोरदार हमला बोला है। जिसे यमन के हूती ड्रोन अटैक का जवाब माना जा रहा है। इजराइल लगातार अब यमन के शहरों को निशाना बना रहा है। होदेदा में मीडिया को एक एएफपी संवाददाता ने जानकारी दी है। बताया कि कई जोरदार विस्फोट इजराइल के हमले के बाद सुने गए। हूती की ओर से संचालित अल मसीराह टेलीविजन ने भी हमलों की पुष्टि की है। बताया गया है कि इजराइल ने यमन की ईंधन भंडारण सुविधाओं को जान-बूझकर निशाना बनाया। लगातार एक के बाद एक होदेदा बंदरगाह पर हमले किए। हूती के ड्रोन हमले में तेल अवीव के एक नागरिक की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें:2 साल के बेटे की हत्या करने वाली मां ने जेल में दी जान, गिरफ्तार होने से फेल हो गया था ‘प्लान’

इसकी पुष्टि यमन की ओर से की गई है। हूती नेता मोहम्मद अब्दुलसलाम ने इजराइल के हमले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इजराइल का यमन पर हमला क्रूरता की हद है। हमले में इजराइल ने न केवल होदेदा में बंदरगाह पर अटैक कर ईंधन भंडारण सुविधाओं को निशाना बनाया। बल्कि एक बिजली संयंत्र को भी तबाह कर दिया। इजराइल उनके ऊपर लगातार अटैक कर गाजा जंग में फिलिस्तीनियों का समर्थन न करने का दबाव बना रहा है। वहीं, अमेरिका और इजराइल के अधिकारियों के अनुसार हमला हूती ड्रोन अटैक का जवाब माना जा रहा है।

इजराइल की रक्षा प्रणाली भी नहीं आई काम

हूती ड्रोन अटैक को इजराइल की रक्षा प्रणाली भी कैच नहीं कर पाई थी। ड्रोन अटैक ने उसे भेद तेल अवीव में एक इमारत को निशाना बनाया था। जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी। इजराइल की ओर से इसका जोरदार जवाब देने की धमकी दी गई थी। हालांकि इजराइल के हमले में कितने लोग मारे गए हैं? कितनी तबाही हुई है? इसके बारे में नहीं बताया गया है। बताया गया है कि हमले के बाद आग लग गई, जिसमें कई लोग जल गए। एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें समुद्र में आग लगी दिख रही है। वहीं, हमले के बाद पूरे शहर में पेट्रोल पंप बंद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:जिंदल स्टील के अधिकारी ने महिला को फ्लाइट में दिखाए अश्लील वीडियो! भड़के नवीन जिंदल ने कही ये बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो