whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस्तांबुल के नाइट क्लब में 29 लोगों की मौत, कई गिरफ्तार

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई है। इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये आग तब लगी, जब नाइट क्लब में कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था।
08:02 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
इस्तांबुल के नाइट क्लब में 29 लोगों की मौत  कई गिरफ्तार
Istanbul nightclub fire

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल के नाइट क्लब में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये आग किसी साजिश के तहत लगाई गई है। जिसमें कई लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं।

मरम्मत कार्य के दौरान लगी आग

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तुर्की के इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में दिन के समय मरम्मत कार्य चल रहा था। इस दौरान यहां भीषण आग लग गई। जिसमें अब तक कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई है। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय की ओर से बताया गया है कि आठ अन्य लोग घायल हो गए। इनमें से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना से जुड़े वीडियो आए सामने 

इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। आग शहर के यूरोपीय हिस्से के बेसिकटास जिले में लगी। बताया जा रहा है कि आग में जान गंवाने वाले सभी पीड़ित श्रमिक थे। ये नाइटक्लब बेसमेंट में स्थित था। तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज टुनक ने एक्स पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि पांच लोगों के गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। जिनमें नाइट क्लब मैनेजमेंट के तीन लोग और कंस्ट्रक्शन से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है।

घटना की न्यायिक जांच शुरू 

उन्होंने लिखा- इस्तांबुल के बेसिकटास जिले के गेरेटेपे जिले में लगी आग में अपनी जान गंवाने वालों पर ईश्वर दया करे। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आग के संबंध में न्यायिक जांच शुरू की गई है। इसमें 3 सरकारी अभियोजकों को नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे लिखा- अपराध स्थल की जांच की जा रही है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तीन विशेषज्ञों की एक टीम आग के कारणों पर काम कर रही है। घटना के संबंध में कुल 5 संदिग्धों के  हिरासत के आदेश जारी किए गए हैं। सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: सलवान मोमिका कौन? कुरान जलाकर मचाया था बवाल, अब मौत की खबर पर उठे सवाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो