whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जमैका में फुटबॉल मैच के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, 5 लोगों को उतारा मौत के घाट; ये रही वजह

World News in Hindi: जमैका में फुटबॉल मैच के दौरान हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। हत्या के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि फ्रेंडली मैच के दौरान हमला किया गया। पुलिस ने हत्या के पीछे खास वजह बताई है। इसके बारे में जानते हैं।
09:42 PM Oct 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
जमैका में फुटबॉल मैच के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग  5 लोगों को उतारा मौत के घाट  ये रही वजह

World Latest News: जमैका में एक फुटबॉल मैच के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई। अभी कितने लोग गोलीबारी में घायल हुए हैं? इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। रिपोर्टों के अनुसार वारदात एक फ्रेंडली फुटबॉल मैच के दौरान हुई है। जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को आशंका है कि गैंगवार के चलते वारदात को अंजाम दिया गया। वारदात सोमवार देर रात को राजधानी किंग्स्टन में हुई। प्लेजेंट हाइट्स क्षेत्र में इस मैच का आयोजन किया गया था। बताया जा रहा है कि गैंगवार के चलते किसी गिरोह ने हत्याकांड को अंजाम दिया है। वारदात के बाद प्रशासन ने आसपास के क्षेत्र में 48 घंटे के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:364 लोगों की देखी मौत, मिसाइल हमले में बची; 22 साल की लड़की ने बर्थडे पर क्यों दे दी जान?

तीन दिन पहले अमेरिका में भी ऐसा मामला सामने आया था। यहां के मध्य मिसिसिपी शहर में शनिवार को दो लोगों ने सैकड़ों लोगों पर फायरिंग की थी। जिसके कारण मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कम से कम आठ अन्य घायल हो गए थे। बताया गया था कि कुछ लोग खेल खत्म होने के कई घंटे बाद एक जगह मौजूद थे। जो स्कूल की घरेलू फुटबॉल जीत को लेकर खुशी जता रहे थे। होम्स काउंटी के शेरिफ विली मार्च ने वारदात की पुष्टि की थी। उन्होंने बताया था कि झगड़े की शुरुआत कैसे हुई थी? पुलिस ने इस बारे में जांच की थी। गोलीबारी होते देख लोगों के बीच भगदड़ मच गई थी। घायल लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इससे पहले सितंबर में भी अमेरिका में ऐसा मामला सामने आया था।

Advertisement

Advertisement

अमेरिका में भी हुई थी फायरिंग

बर्मिंघम स्थित अलबामा में हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हुई थी। बर्मिंघम पुलिस विभाग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस बाबत एक पोस्ट अपलोड की थी। पुलिस ने बताया था कि गोलीबारी शहर के फाइव पॉइंट्स साउथ इलाके में हुई है। इसी महीने जॉर्जिया प्रांत में पुलिस ने गोलीबारी की बात दर्ज की थी। वहां भी एक हाई स्कूल में 4 लोग मारे गए थे। अपालाची स्कूल में हुई वारदात के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान भी सामने आया था। उन्होंने लोगों की मौत पर दुख जाहिर किया था।

ये भी पढ़ेंः ब्रेन डेड मरीज में अचानक आई जान तो डॉक्टर हैरान, मेडिकल इतिहास में मान रहे चमत्कार

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो