whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ब्रेड में मिले चूहों के अवशेष, जापान की कंपनी ने वापस मंगाए 1 लाख से ज्यादा पैकेट

Japanese Firm Recalls Bread Packed After Founding Rat Remains In Some : जापान में ब्रेड बनाने वाली एक कंपनी ने ब्रेड के लाखों पैकेट वापस मंगाने का फैसला किया है। इसकी वजह यह रही कि इनमें से कुछ पैकेट्स में चूहों के अवशेष पाए गए थे।
07:21 PM May 09, 2024 IST | Gaurav Pandey
ब्रेड में मिले चूहों के अवशेष  जापान की कंपनी ने वापस मंगाए 1 लाख से ज्यादा पैकेट
Representative Image (Pixabay)

Rat Remains Found In Bread : जापान में ब्रेड बनाने वाली कंपनी पास्को शिकिशिमा (Pasco Shikishima) के कुछ पैकेट्स में चूहों के अवशेष पाए गए थे। इसके बाद कंपनी ने 1 लाख से ज्यादा ब्रेड के पैकेट्स को वापस मंगाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इस बात को लेकर जांच की शुरुआत भी की है कि स्लाइस्ड ब्रेड के 2 पैकेट्स में चूहों के अवशेष किस तरह पहुंचे। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस ब्रेड को खाने के बाद किसी के भी बीमार होने की जानकारी नहीं आई है।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारे कुछ ग्राहकों को समस्या हुई इसके लिए हम माफी मांगते हैं। हम अपने क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम को और मजबूत करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि दोबारा इस तरह की घटना न होने पाए। कंपनी ने कहा कि हम उन प्रोडक्ट्स को वापस मंगा रहे हैं जो समान फैक्टरी लाइन में बनाए गए थे। इसके अलावा हम इस घटना का कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही यह भी प्लानिंग की जा रही है कि कैसे आने वाले समय में ऐसा फिर से होने दिया जाए।

फैक्टरी में रोका गया काम, जांच का आदेश

बता दें कि कंपनी की व्हाइट चोजुकु ब्रेड के कुछ पैकेट्स में लोगों को चूहों के अवशेष मिले थे। यह एक हाइपर फर्मेंटेड ब्रेड होती है जिसका टेक्सचर सामान्य ब्रेड से काफी अलग होता है। इसे टोक्यो के पश्चिमी हिस्से में पाए जाने वाले एक पौधे से बनाया जाता है। उल्लेखनीय है कि इस घटना के सामने आने के बाद कंपनी ने टोक्यो में स्थित इस फैक्टरी में काम पूरी तरह से रोक दिया गया है और इसके साथ ही जांच का आदेश भी जारी किया गया है। खाने को लेकर जापान में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: लंदन के क्लब में अब तक थी सिर्फ पुरुषों को अनुमति, 193 साल बाद मिली महिलाओं को एंट्री

ये भी पढ़ें: शुक्र पर एक साल से लंबा होता है एक दिन, जानें Venus के बारे में हैरान कर देने वाले Facts

ये भी पढ़ें: Google Maps के 5 बेस्ट फीचर्स, नहीं जानते तो जान लीजिए, लाइफ हो जाएगी बेहद आसान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो