whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

NATO समिट में दो बार फिसली बाइडेन की जुबान, जेलेंस्की को 'पुतिन' और कमला हैरिस को 'ट्रंप' कहा

Joe Biden Tongue Slipped: अब इसे उम्र का असर कहे या लापरवाही। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की जुबान लगातार फिसलती जा रही है। नाटो समिट के दौरान उन्होंने ऐसा कुछ कह दिया जिसके कारण उनकी चारों ओर आलोचना हो रही है।
02:40 PM Jul 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
nato समिट में दो बार फिसली बाइडेन की जुबान  जेलेंस्की को  पुतिन  और कमला हैरिस को  ट्रंप  कहा
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

NATO Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। फिलहाल तो उनकी जुबान लगातार फिसल रही है। वे 81 साल के हो चुके हैं। ऐसे में उनकी राष्ट्रपति की दावेदारी को लेकर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं।

ताजा मामला नाटो समिट का है। जब बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की को प्रेसिडेंट पुतिन कह दिया। इसके कुछ देर बार एक बार फिर उनकी जुबान फिसली और उन्होंने वाईस प्रेसिडेंट कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बता दिया। उनके इस प्रकार जुबान फिसलने के बाद समिट बैठे सभी देशों के राष्ट्राध्यक्ष एक-दूसरे को देखने लगे। बता दें कि नाटो के 75 साल पूरे होने पर अमेरिका में एक समिट का आयोजन किया गया था। इस समिट सभी नाटो मेंबर मौजूद थे। गुरुवार यानी 11 जुलाई को बाइडेन ने एक प्रेस वार्ता की।

जेलेंस्की को बताया पुतिन

बाइडेन ये गलतियां अपनी स्पीच के सबसे आखिर में की जब वे जेलेंस्की को संबोधन के लिए बुला रहे थे। उन्होंने कहा कि अब मैं यूके्रन के प्रेसिडेंट को बुलाना चाहूंगा। वे जितने साहसी हैं उतने ही समर्पित भी हैं। लेडीज एंड जेंटलमेन प्रेसिडेंट पुतिन। इतना कहकर बाइडेन आगे बढ़े लेकिन अचानक उन्हें अपनी गलती का अहसान हुआ। वे तुरंत पोडियम तक पहुंचे और फिर बोले प्रेसिडेंट पुतिन नहीं प्रेसिडेंट जेलेंस्की।

ये भी पढ़ेंः नेपाल में कैसे हुई 7 भारतीयों की मौत? लैंडस्लाइड हादसे का असली सच आया सामने

दूसरी बार ऐसे फिसली जुबान

इसके बाद जब रिपोर्टर ने बाइडेन से पूछा कि उनकी जगह अगर डेमोक्रेटिक पार्टी कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाती है तो क्या वे ट्रंप को हरा पाने में काबिल हैं? इस पर जवाब देते हुए बाइडेन ने कहा कि अगर वाइस प्रेसिडेंट ट्रंप राष्ट्रपति बनने के काबिल नहीं होती तो मैं उन्हें कभी उपराष्ट्रपति नहीं बनाता।

मैंने माफी मांग ली

वहीं दो बार जुबान फिसलने की घटना के बाद बाइडेन ने कहा इससे नाटो को कोई नुकसान नहीं हुआ। क्या आप लोगों ने कभी इससे ज्यादा सफल नाटो की काॅन्फ्रेंस देखी हैं? मैं पुतिन के बारे में बोल रहा था इसलिए गलती ने उनका नाम बोल दिया। मैंने इस के लिए जेलेंस्की से माफी मांग ली है।

ये भी पढ़ेंः 7 भारतीयों की मौत, 50 से ज्यादा लापता; 65 यात्रियों से भरी 2 बसें नदी में बहीं, हाईवे पर लैंड स्लाइड से हादसा

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो