कौन है Juli Vavilova? टेलीग्राम के CEO की गिरफ्तारी में आ रहा इस हसीना का नाम, 3 दिन से है लापता

जूली के परिजनों का आरोप है कि टेलीग्राम के CEO पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के बाद से वह लापता है। जूली इंटरनेशनल मार्केट में क्रिप्टो करेंसी में डील करती हैं।

featuredImage
Juli Vavilova

Advertisement

Advertisement

Who Is Juli Vavilova: टेलीग्राम के CEO पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया में उनकी गिरफ्तारी में एक महिला का नाम सामने आ रहा है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि डुरोव के गिरफ्तारी से चंद मिनट पहले तक यह महिला उनके साथ ही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस महिला का नाम है Juli Vavilova.

परिजनों का जूली से नहीं हो पा रहा संपर्क

24 वर्षीय जूली इंटरनेशनल मार्केट में क्रिप्टो करेंसी में डील करती हैं, इसी फील्ड में लोग उन्हें 'crypto coach' के नाम से जानते हैं। इसके अलावा वह वीडियो गेम स्टीमर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेलीग्राम के CEO की गिरफ्तारी में उसका हाथ हो सकता है, फिलहाल किसी जांच एजेंसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। बता दें पावेल डुरोव को 24 अगस्त की रात उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अजरबैजान से पेरिस के बॉर्गेट एयरपोर्ट पर अपने प्राइवेट जेट से उतरे थे।

जूली के परिजनों ने लगाए हैं ये आरोप

जानकारी के अनुसार आरोप है कि मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर मॉडरेटर का अभाव है। जिसकी वजह से अपराधी इसे आपराधिक गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, जूली के परिजनों का आरोप है कि पावेल डुरोव की गिरफ्तारी के बाद से उनका उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह जूली को लेकर काफी चिंतित हैं, उन्हें डर है कि कहीं उसके साथ कोई अनहोनी तो नहीं हो गई है।

सोशल मीडिया पर हो रहा पावेल का समर्थन

फ्रांस की जांच एजेंसी OFMIN का आरोप है कि टेलीग्राम को कुछ लोग साइबर क्राइम और आतंक फैलाने के लिए यूज कर रहे हैं। आरोप है कि पावेल के इस एप के जरिए ड्रग्स की स्मगलिंग, फर्जीवाड़ा और फिरौती जैसे संगीन अपराधों की पटकथा लिखी जा रही है। वहीं, पावेल की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X कुछ लोग उनके सपोर्ट तो कुछ ने इसे जांच एजेंसियों का उचित कदम बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: क्या आतंकवादियों का फेवरिट ऐप है टेलीग्राम? CEO की गिरफ्तारी के बाद उठे बड़े सवाल

ये भी पढ़ें: गोलियां मारी…जिंदा जलाया…70 लाशें बिछाई; पाकिस्तान में क्यों हुआ नरसंहार, चुन-चुन कर मारे लोग?

Open in App
Tags :